रोहतास में पुलिस कप्‍तान से लेकर सिपाही तक ने लगाई दौड़, दिया सद्भावना बनाए रखने का संदेश

जिले में मनाए जा रहे पुलिस सप्ताह के तहत शुक्रवार को डेहरी में रन फॉर पीस का आयोजन किया गया. जिसमें पुलिस पदाधिकारियों व जवानों ने दौड़ लगाई. इसकी शुरुआत डेहरी पुलिस केंद्र से हुई. एसपी आशीष भारती ने पुलिसकर्मियों व एनसीसी कैडेटो के साथ रन फॉर पीस में पांच किलोमीटर तक दौड़ लगाई. इसके पूर्व एसपी ने हरी झंडा दिखा कर इसे रवाना किया और खुद भी शामिल हुए. पुलिस केंद्र से शुरू रन फॉर पीस डेहरी शहर के तारबंगला, रामारानी गांधी चौक, अम्बेडकर चौक, कर्पूरी चौक, एनीकट रोड होते वापस पुलिस लाइन पहुंचकर समाप्त हुई. जहां पुलिस पदाधिकारियों ने समाज में अमन-चैन और भाईचारा कायम करने का संकल्‍प लिया.

Ad.

पुलिस कप्‍तान ने कहा कि दौड़ पुलिस कर्मियों को स्वस्थ और चुस्त दुरुस्त रखता है. इसे प्रतिदिन सभी पुलिस कर्मियों को व्यवहार में शामिल करना चाहिए. उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी इसका नियमित अभ्यास करते हैं. इस कारण वे फिट रहते हैं. एसपी ने कहा आज पांच किलोमीटर दौड़ के दौरान लोगों को पुलिस-पब्लिक मैत्री, विधि व्यवस्था बनाए रखने में आम जनों की भूमिका आदि के बारे में जगह जगह जानकारी दी गई.

एसपी ने बताया कि पुलिस सप्‍ताह के दौरान विविध कार्यक्रम जिले भर के हर थाने में चलाया जा रहा है. इसमें बाल विवाह, दहेज प्रथा जैसी कुरीतियों एवं शराब बंदी व कोरोना जैसे विषयों को लेकर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. विभिन्न थाना क्षेत्र में जागरूकता गोष्ठियों का आयोजन किया गया. बिहार पुलिस के तहत खेलकूद व प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. साथ ही पुलिस सप्ताह के दौरान विभिन्न मामलों में पुलिस को सहयोग करने वाले को सम्मानित भी किया जा रहा है. बेहतर पुलिसिंग के साथ आम जन से कुशल व्यवहार करने वाले पुलिस अधिकारियों को भी सम्मानित किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि पुलिस सप्ताह के दौरान पुलिस द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से आम जनता के बीच की दूरियों को पाटने का काम किया जाता है. वहीं विभिन्न आयोजनों के माध्यम से जनता को कई आवश्यक संदेश दिए जाते हैं. रन फॉर पीस में सार्जेंट मेजर रामाकांत प्रसाद, हेड क्वार्टर डीएसपी बूंदी माझी, लक्ष्मण प्रसाद, निखिल राय, पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष अवध यादव, मंत्री जनार्दन पासवान समेत अन्य लोग शामिल थे.

Ad.

Leave a Reply