रोहतास: तीन अपराधकर्मी गिरफ्तार, अलग-अलग मामलों में पुलिस को थी तलाश; हथियार व दो बाइक भी बरामद

रोहतास पुलिस ने एक वर्ष पूर्व संझौली थाना क्षेत्र के अमेठी लख के पास भारत फाइनेंस कंपनी के वर्कर से लूटकांड और कर्मी की हत्या करने के मामले में फरार चल रहे एक अपराधी को गिरफ्तार की है. वहीं दूसरी ओर काराकाट पुलिस को शनिवार की रात गुप्त सूचना के आधार पर सिकरिया यात्री शेड के पास से एक देशी रिवाल्वर व चोरी की दो बाइक के साथ दो अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है.

एसडीपीओ शशि भूषण ने रविवार को प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 23 सितंबर 2022 को भारत फाइनेंस कंपनी के वर्कर ऋषि कुमार अपने सेंटर नोखा से कलेक्शन कर नोखा-नटवार के रास्ते अपने घर जा रहे थे, इसी दौरान कुछ अज्ञात बाइक सवार अपराधकर्मियों ने गोली मार हत्या कर दी थी और डिक्की में रखे 83 हजार रूपये और कागजात लूट लिया गया था. मामले में मृतक के भाई ने प्राथमिकी दर्ज कराया था.

मामले के उद्भेदन के लिए विशेष टीम का गठन किया गया था. इसी क्रम में रविवार को पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि संझौली कांड संख्या 169/22 का फरार अप्राथमिक आरोपी सौरव पटेल अपने घर पर रेडिया में छिपा हुआ है. एसडीपीओ ने बताया कि सूचना के सत्यापन और अभियुक्त सौरव पटेल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी की देखरेख में टीम गठन कर छापेमारी की गई. इसके बाद अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी के पास से लूट के आठ हजार तीन सौ रुपए भी बरामद किए गए हैं.

एसडीपीओ ने बताया कि कराकाट थाना क्षेत्र में पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार के निर्देश पर एक यात्री शेड से देसी रिवालवर के साथ दो वहन चोर को गिरफ्तार कर लिया गया. गुप्त सूचना पर पुलिस ने सिकरिया स्थित यात्री शेड मे छापेमारी की, जहां से गोड़ारी निवासी अपराधकर्मी लव कुमार सिंह उर्फ विशाल कुमार और लकी कुमार सिंह को एक देशी रिवालवर और दो चोरी के बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया. एसडीपीओ के अनुसार अभियुक्त ने स्वीकारोक्ति बयान में 25 मार्च को चिकसील में बोलेरो व बाइक के चोरी की घटना में अपने सहयोगियों के साथ घटना में शामिल होने की बात स्वीकारा किया है. मामले में पुलिस अन्य अभियुक्तों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here