बिक्रमगंज: अतिक्रमण हटाने गई पुलिस-प्रशासन के साथ ग्रामीणों की झड़प, जेसीबी क्षतिग्रस्त; तीन महिला समेत 5 गिरफ्तार

बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुर गांव में बुधवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस-प्रशासन की टीम पर ग्रामीणों ने पथराव किया. जिससे जेसीबी क्षतिग्रस्त हो गई. पथराव में जेसीबी चालक, सिपाही एवं चौकीदार को हल्की चोटें आई हैं. मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

बताते हैं कि लक्ष्मणपुर गांव में बिक्रमगंज सीओ आलोक चंद्र रंजन के नेतृत्व में मंगलवार से अतिक्रमण हटाया जा रहा था. इसी क्रम में दूसरे दिन बुधवार को अतिक्रमण हटाने के क्रम में कुछ लोगों ने रोड़ेबाजी की. जिसमें जेसीबी क्षतिग्रस्त हो गई. सीओ ने इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी. इसके बाद मौके पर बिक्रमगंज एसडीएम उपेंद्र पाल एवं एसडीपीओ शशि भूषण सिंह बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ लक्ष्मणपुर गांव पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया. पुलिस बल गांव में कैंप कर रही है.

सीओ आलोक चंद्र रंजन ने बताया कि गांव में अतिक्रमण का मामला हाईकोर्ट में गया था. उसी के क्रम में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है. आहर की जमीन है, जिस पर 69 लोगों द्वारा अतिक्रमण किया गया था. जिसमें अतिक्रमणवाद चलाकर सभी को नोटिस दिया गया था. सभी जरूरी कार्रवाई के बाद मंगलवार से अतिक्रमण हटाया जा रहा था. मंगलवार को 15 घरों को हटाया गया था. बुधवार को जब अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई चल रही थी, तभी कुछ लोगों द्वारा रोड़ेबाजी किया, जिसमें महिलाएं भी शामिल थीं. मामले में पुलिस ने तीन महिलाएं और दो युवक को गिरफ्तार किया है.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here