रोहतास: डीएम ने नगर निकाय के पदाधिकारियों के साथ की बैठक, जल निकासी के दिए निर्देश, बोले- नाले व नालियों की सफाई सुनिश्चित की जाएं

रोहतास में डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में विभागीय योजनाओं एवं आगामी मानसून के दृष्टिगत नगर निगम सासाराम एवं सभी नगर निकायों की समीक्षात्मक बैठक की. बैठक में डीएम ने शहर में होने वाली जल जमाव की समस्या पर चर्चा की. डीएम ने कहा कि मानसून से पहले नाला की उड़ाही आवश्यक है. उन्होंने समय रहते जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

डीएम ने नगर निगम सासाराम के नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि सासाराम शहर में शेरशाह सूरी तालाब के आउटलेट के माध्यम से जो पानी की निकासी होती है, उसके अंतिम छोर की सफाई अविलंब कराना सुनिश्चित करें, ताकि मानसून के दौरान पानी निकासी में किसी प्रकार की कठिनाई नहीं हो. बरसात के पहले शहर के सभी नाले-नालियों की साफ-सफाई करवाना सुनिश्चित किया जाय. इसके साथ ही साथ जिन-जिन क्षेत्रों में जलजमाव होने की सम्भावना है, उन क्षेत्रों से जलजमाव के त्वरित निकासी हेतु मोटर सक्शन हेतु पम्प आदि की उपलब्धता पूर्व में ही सुनिश्चित करा लिया जाय.

बैठक में नगर परिषद बिक्रमगंज के ईओ ने बताया कि कुल 12 नालों में से 8 नये एवं 4 पुराने है, जिनकी सफाई दिन एवं रात में लगातार जारी है. नगर परिषद नोखा के ईओ ने बताया कि कुल 04 बड़े नालों में से 3 नाला एवं 75 छोटे नालों की सफाई करा दी गयी है. नगर पंचायत चेनारी के ईओ ने बताया कि 8 बड़े नालों में से 6 नालों की सफाई पूर्ण करा दी गयी है. नगर पंचायत कोआथ के ईओ ने बताया कि कुल दो नालों के सफाई की प्रक्रिया जारी है.

डीएम ने सभी नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारी को कहा कि मानसून आने से पहले ही अपने-अपने क्षेत्रों में नाले-नलियों की साफ-सफाई करवाना सुनिश्चित करें. इस बात का ख्याल रखें कि कहीं पर भी जलजमाव की समस्या उत्पन्न न होने पाए. बैठक में सासाराम नगर निगम के नगर आयुक्त यतेन्द्र कुमार पाल, सभी नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here