रोहतास: रिटायर्ड कर्मी से 10 लाख रूपये लूटकांड का उद्भेदन, एक गिरफ्तार

सासाराम नगर थाना क्षेत्र के गौरक्षणी के गजराढ़ मुहल्ले से गत 17 मार्च को एक रिटायर्ड कर्मी से हुए दस लाख नकद लूट कांड का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. इस मामले में संलिप्त कटिहार के कोढ़ा गिरोह के एक सदस्य को पुलिस गिरफ्तार करते हुए उसके पास से 3 लाख पचास हजार नकद राशि भी बरामद कर लिया है. एसपी आशीष भारती ने बुधवार को अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि इस लूट कांड में शामिल कोढ़ा गिरोह के सरगना कटिहार जिला के कोढ़ा थाना क्षेत्र के जुबारगंज निवासी पप्पु यादव उर्फ पप्पु बंजारा को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी ने बताया कि कोढ़ा गिरोह के दो सदस्यों ने 17 मार्च को भारतीय स्टेट बैक मुख्य शाखा सासाराम से दस लाख रुपया निकाल कर पैदल ही पोस्ट ऑफिस चौक, बस स्टैंड होते हुए गजराढ़ गौरक्षणी स्थित अपने घर लौट जा रहे थे कि जैसे ही वे हरिजन धर्मशाला गौरक्षणी पहुंचे कि मोटरसाईकिल सवार दो अज्ञात अपराधकर्मियों पॉलिथिन बैंग को झपट कर भाग निकले. इस घटना की प्राथमिकी नगर थाना में दर्ज की गई थी.

दिन दहाड़े गली से लूट की हुई घटना के उदभेद्न करने के लिए सदर एसडीपीओ विनोद रावत के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था. गठित टीम ने कटिहार के कोढ़ा गिरोह को चिन्हित करते हुए उसके रोहतास जिला में सक्रिय सरगना की खोजबीन शुरु की. इस मामले में कोढ़ा थाना के सहयोग से गिराेह के सरगना पप्पु यादव उर्फ पप्पु बंजारा को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से लूटी गई राशि में से 3 लाख 50 हजार रुपया बरामद कर लिया गया है. शेष राशि की बरामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है. सरगना का पहले से लूट मामले में अपराधिक इतिहास रहा है.

एसपी ने बताया कि घटना में शामिल अपराधकर्मियों के संबंध में यह जानकारी प्राप्त हुई है कि ये घूम-घूम कर विभिन्न जिलों एवं राज्यों में पैसा छिनतई का कार्य करते है. जिस संबंध में विस्तृत जानकरी प्राप्त की जा रही है. इस प्रकार के मामलो में उद्भेदन तथा पैसे की बरामदगी बहुत कम मामलों में हुई है.

Ad.

Leave a Reply