रोहतास: महिला मरीज की मौत के बाद निजी अस्पताल में जमकर हंगामा, परिजन बोले- गलत ग्रुप का ब्लड चढ़ाने से हुई मौत

रोहतास जिले के डेहरी नगर थाना क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में शनिवार को मरीज के मौत के बाद परिजनों ने हंगामा और तोड़-फोड़ किया. मरीज के परिजन महिला को गलत ग्रुप का ब्लड चढ़ाने की बात कह रहे हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार डेहरी के वार्ड नंबर 35 बाबू गंज के राजकुमार गुप्ता की पत्नी कंचन देवी को इलाज के लिए मंगलवार को निजी अस्पताल ले जाया गया था. जहां उसे ब्लड की कमी बताकर तीन यूनिट ब्लड खून चढ़ाया गया. लेकिन इसके बाद महिला की हालत खराब हो गई. तब उसे गुरुवार को रेफर कर दिया गया.

रेफर होने के बाद महिला को एनएमसीएच जमुहार ले जाया गया, जहां जांच में गलत ग्रुप का ब्लड चढ़ाने की बात सामने आई. शुक्रवार को हालत में सुधार ना होने पर बनारस रेफर कर दिया गया. बनारस ले जाने के क्रम में देर रात महिला की मौत हो गई. इसके बाद शनिवार को लौटे परिजनों ने डेहरी के उक्त निजी अस्पताल के सामने सड़क जाम कर दिया और अस्पताल में भी जमकर हंगामा किया.

परिजनों के अनुसार मृत महिला ब्लड ग्रुप AB+ था, लेकिन अस्पताल द्वारा B+ चढ़ाया गया, जिससे उसकी मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझा कर सड़क जाम हटाया. पुलिस अभी मामले में डॉक्टर और परिजनों से बात कर रही है. इधर, 38 वर्षीय कंचन देवी के असामयिक मौत से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here