डेहरी में नाले में गिरकर मासूम की मौत, टूटा था ढक्कन, लोगों ने वार्ड पार्षद के घर के सामने शव रख किया प्रदर्शन

रोहतास जिले के डेहरी नगर थाना क्षेत्र के बारह पत्थर मुहल्ला के वार्ड संख्या 35 में इमाम चौक के पास मुख्य नाला में गिरकर शुक्रवार को रंजन रविदास की एक वर्षीया बच्ची स्वीटी कुमारी की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया. बताया जा रहा है कि बच्ची अपने दो छोटे भाइयों को राखी बांध खेल रही थी. इसी क्रम में वह घुड़कते-घुड़कते घर के मेन दरवाजे से निकलकर बाहर गई. फिसलकर नाले में जा गिरी.

परिजनों को जानकारी होने के बाद उसे नाले से निकाला गया. तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. बच्ची की मौत से घर में कोहराम मच गया. मृतका की मां और अन्य का रो-रो कर बुरा हाल है. मुहल्ला के लोगों ने बताया कि मुख्य नाला का ढकन टूटा होने के कारण यह घटना घटी. बताया कि ढक्कन लगाने के लिए वार्ड सदस्य तथा उनके प्रतिनिधि से कई बार कहा गया फिर भी उसे दुरुस्त नहीं कराया गया. जिसके कारण बच्ची की नाले में गिरने से मौत हो गई.

स्वजनों ने शव को नाले से निकाल कर वार्ड पार्षद किरण पासवान के घर के दरवाजे पर शव रखकर प्रदर्शन किया. पार्षद घर के पास लोगों की भीड़ देख ताला लगा कर फरार भाग निकले. स्वजनों ने स्थानीय थानाध्यक्ष व अंचलाधिकारी अनामिका कुमारी को मोबाइल पर घटना की जानकारी दी. मौके पर पहुंची डेहरी नगर थाना की पुलिस ने लोगों समझा कर हटाया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया. सीओ अनामिका कुमारी ने आपदा प्रबंधन विभाग के माध्यम से मुआवजा दिलाने की बात कही है.

Leave a Reply