डेहरी स्टेशन पर महिला के बैग से पिस्टल बरामद, शादी में शामिल होने आ रहे सात लोगों को जेल

प्रतीकात्मक तस्वीर

रोहतास जिले के डेहरी-ऑन-सोन रेलवे स्टेशन पर एक परिवार के महिला सदस्य के बैग से पिस्टल बरामद होने के बाद रेलवे पुलिस ने सात लोगों को शुक्रवार को जेल भेज दिया. बताते हैं कि सभी सात लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं, जो पुरूषोतम एक्सप्रेस से गुरुवार को उतरे थे. इनके पास से पिस्टल मिलने पर रेल पुलिस ने पहले हिरासत में लिया, फिर लंबे पूछताछ के बाद जेल भेज दिया.

जेल भेजे गए लोगों में नारायण तिवारी, देव नारायण तिवारी, रौशन तिवारी अमन कुमार उर्फ रानू तिवारी, शिम तिवारी, सौरभ तिवारी एवं माया देवी शामिल हैं. बताते हैं कि माया देवी के बैग से ही पिस्टल बरामद हुआ है. सभी शादी समारोह में शामिल होने दिल्ली से राजपुर अपने घर आ रहे थे, लेकिन जेल चले गए.

इधर, परिवार का कहना है कि बरामद पिस्टल दूसरे यात्री का है जिससे उनका विवाद हुआ था. बताया कि वे दिल्ली से आने के क्रम में एक अन्य यात्री से झड़प हो गई थी. हाथापाई में उसका चश्मा टूट गया था. उसने चश्मा का दाम 12 हजार बताया और परिवार से अपने खाते में पैसा देने को कहा. इन लोगों द्वारा 8 हजार रूपया ट्रांसफर भी किया गया. फिर और रुपए वसूलने के लिए उसने कुछ और लोगों जो अन्य कोच में थे उन्हे बुला लिया.

डेहरी स्टेशन पर पैसा वसूलने के लिए उन सब पिस्टल निकाल दिया, हाथपाई में पिस्टल गिर गया और ट्रेन खुलने पर सब उसमें चढ़ भाग गए. उसके बाद पिस्टल को परिवार ने उठाकर बैग में रख लिया. तभी स्टेशन पर मारपीट की सूचना पर पहुंची जीआरपी पुलिस ने इनकी तलाशी ली और बैग में पिस्टल मिलने पर गिरफ्तार कर लिया.

डेहरी जीआरपी थानाध्यक्ष गोपाल सिंह ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई. सूचना पर पहुंचे जीआरपी सासाराम के इंस्पेक्टर द्वारा परिवार से देर रात तक पूछताछ की गई, इसके बाद इन्हें गिरफ्तार किया गया है. मामले की विस्तृत जांच की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here