डेहरी: राजद विधायक ने मां दुर्गा पर की अभद्र टिप्पणी, विभिन्न संगठनों ने प्रदर्शन के बाद विधायक का फूंका पुतला

रोहतास जिले के डेहरी से राजद विधायक फतेह बहादुर सिंह ने मंगलवार को बक्सर में एक यूट्यूबर से बातचीत के दौरान मां दुर्गा पर अभद्र टिप्पणी की और महिषासुर को नायक बताया. उन्होंने कहा कि महिषासुर का वध नहीं, हत्या की गई. थोड़ी देर बाद मां दुर्गा के काल्पनिक चरित्र बता दिया. इधर, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही डेहरी में गुरुवार को बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद, विभिन्न राजनीतिक दलों व संगठनों से जुड़े लोगों ने विधायक के बयान पर घोर आपत्ति जताई है.

डेहरी बाजार स्थित हनुमान मानस मंदिर से लेकर कर्पूरी चौक तक बजरंग दल ने विरोध प्रदर्शन करते हुए विधायक फतेह बहादुर सिंह का पुतला दहन किया. प्रदर्शन कर लोगों का कहना था कि यूट्यूब चैनल से बातचीत में विधायक ने धर्म विशेष पर विवादित टिप्पणी की है. इसके लिए उन्हें माफी मांगनी होगी. किसी की आस्था पर गलत बयानबाजी करना न्यायोचित नहीं है.

वीडियो में विधायक फतेह बहादुर ने कहा कि महिषासुर बहुजनों का नायक है. विधायक ने कहा कि दुर्गा का उत्पति कैसे हुई है, दुर्गा का आविष्कार देवताओं ने किया है. महिषासुर का वध नहीं हत्या हुई है. उन्होंने कहा कि मनुवादी लोग बताने का काम करेंगे कि कौन सा मैदान में महिषासुर के साथ दुर्गा ने युद्ध किया.विधायक ने दुर्गा के पति, माता-पिता के बारे में पूछते हुए कहा कि जब जन्म औऱ मृत्यु का पता नहीं तो फिर यह कहानी पूरी तरह काल्पनिक है. उन्होंने कहा कि बहुजन समाज के लोगों को अंधविश्वास में झोंकने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वंचित समाज के लोगों ने शिक्षा और स्वाभिमान की लड़ाई लड़ी. उन्होंने कहा कि मनुवादी वेद को सत्य मानते हैं लेकिन बहुजन समाज के वेदव्यास को सम्मान नहीं देते.

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here