अकोढ़ीगोला के निवर्तमान सीओ व रिटायर्ड सीआई पर प्राथमिकी दर्ज, रिश्वत मांगने का लगा है आरोप

फाइल फोटो: अकोढ़ीगोला थाना

डेहरी के अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी के निर्देश पर अकोढ़ीगोला अंचल के तत्कालीन सीओ अंशु कुमार व सेवानिवृत्त सीआई हिमांशु श्रीवास्तव पर स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. फिलहाल, सीओ अंशु कुमार औरंगाबाद अंचल में पदस्थापित हैं एवं सीआई सेवानिवृत्त हो चुके हैं.

थानाध्यक्ष चंद्रशेखर शर्मा के मुताबिक थाना क्षेत्र के सलेया निवासी राम बिलास रजवार ने तत्कालीन सीओ व सीआई पर रिश्वत मांगने एवं अपशब्द का प्रयोग करते हुए मारपीट करने को लेकर अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी के पास परिवाद दायर कर न्याय की गुहार लगाई थी. कोर्ट के निर्देश पर अकोढीगोला अंचल के निवर्तमान सीओ अंशु कुमार सिंह व सीआइ हिमांशु श्रीवास्तव पर गुरुवार को प्राथमिकी की गई.

परिवादी ने आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी रैयती जमीन को ऑनलाइन करने के लिए अंचल कार्यालय में आवेदन दिया था. इसके लिए सीआई हिमांशु श्रीवास्तव द्वारा 50 हजार रुपये रिश्वत की मांग की गई थी. वह रुपये देने से इंकार कर वे निवर्तमान सीओ अंशु कुमार के कक्ष में पहुंच शिकायत की, तो सीआई अपने दो सहयोगी के साथ वहां पहुंचकर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए मारपीट करने लगे. उस दौरान सीओ ने भी सीआई की तरफदारी कर अभद्र भाषा का प्रयोग करते वहां मौजूद सुरक्षा कर्मी से बलपूर्वक धक्का दिलाते हुए चेंबर से बाहर निकलवा दिया था. पीड़ित ने थाना में आवेदन देकर गुहार लगाई, लेकिन तत्कालीन थानाध्यक्ष ने कोई संज्ञान नहीं लिया. जिसके बाद पीड़ित ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था. थानाध्यक्ष के अनुसार कोर्ट के आदेश के आलोक में प्राथमिकी कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here