रोहतास में बीपीएससी के टॉपर्स को डीएम-एसपी ने किया सम्मानित

सासाराम शहर के मल्टीपर्पस हॉल में मिशन फाउंडेशन और रोहतास डिस्ट्रिक्ट डॉट कॉम की ओर से 65वीं बीपीएससी में टॉपर छात्राओं के सम्मान में टॉपर्स मीट कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार एवं एसपी आशीष भारती ने 65वीं बीपीएससी में पहला स्थान प्राप्त करने वाले गौरव सिंह को सम्मानित किया. इनके अलावे बीपीएससी में 51 वां रैंक प्राप्त विकास कुमार डीएन, 326 वां रैंक प्राप्त टीपू सुल्तान, 843 वां रैंक प्राप्त मनीष कुमार पटेल को सम्मानित किया गया. इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद छात्रों ने टॉपर्स से बीपीएससी तैयारी से जुड़े कई सवाल किए. जिसका जबाब बीपीएससी टॉपर गौरव सिंह एवं अन्य बीपीएससी क्वालीफाईड छात्रों ने दिया.

डीएम, एसपी एवं डीईओ ने भी छात्रों को तैयारी से जुड़े कई टिप्स दिए. डीएम धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि मेहनत से मेधावी अपनी अलग पहचान बनाते हैं. उनके लिए दुनिया में कुछ भी नामुमकिन नहीं है. उन्होंने बीपीएससी टॉपर का उदाहरण देते हुए कार्यक्रम में मौजूद छात्रों से कहा कि मेहनत के साथ पढ़ाई करें ताकि अपने मुकाम तक पहुंच जाए. उन्होंने कहा कि लगातार दो सालों तक रोहतास ने मैट्रिक टॉपर दिया है. उसके बाद अब गौरव ने बीपीएससी में टॉप कर रोहतास जिले को गौरवान्वित किया है. कहा कि निश्चित रूप से रोहतास समृद्ध है और यहां से बड़े-बड़े विद्वान भी हुए हैं उसी में गौरव का भी नाम दर्ज हो चुका है. जो रोहतास जिले के लिए गर्व का बात है.

उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि तैयारी के दौरान समय टेकिंग को लेकर द्वंद मत रखिए परीक्षा निकल पाएगा कि नहीं निकल पाएगा. संकल्प बना लीजिए कि तैयारी कर रहे तो परीक्षा जरूर निकलेगा. एसपी आशीष भारती ने छात्रों को तैयारी से जुड़े कई टिप्स दिए. उन्होंने कहा कि सिविल सर्विसेज के लिए गाइडेंस जरूर है जो आपको सही दिशा में रख सके. सिविल सर्विसेज तैयारी के लिए हार्ड वर्क नहीं बल्कि स्मार्ट हार्ड वार्ड की जरूरत है. उन्होंने कहा कि रोहतास जिले के छात्र जुझारू और प्रतिभावन होते है. बस सही मार्गदर्शन की जरूरत है. उन्होंने कहा कि टॉपर कोई अलग व्यक्ति नहीं होता, टॉपर आपलोगों के बीच का व्यक्ति बनता है. जिसके लिए मेहनत जरुरी है और कभी भी हिम्मत नहीं हारना है. उन्होंने कहा कि अगरकभी मार्गदर्शन लेना हुआ तो समय निकाल कर कार्यालय में आ सकते है. छात्रों के लिए पुलिस कार्यालय में पुस्तकालय भी खोला गया है.

केबीसी नैनो पब्लिकेशन के डायरेक्टर अनिल कुमार ने छात्रों का हौसला हफजाई की. इस दौरान उन्होंने टॉपरों और तैयारी कर रहे छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा से संबंधित किताब देकर सम्मानित किया. जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि तैयारी के दौरान सेल्फ स्टडी और ग्रुप डिस्कसन पर फोकस जरुर करें. मन से तैयारी करे कामयाबी जरुर मिलेगी. अपनी पढ़ाई के कायर्क्रम में महावीर क्विज एंड टेस्ट सेंटर व अन्य सेल्फ स्टडी ग्रुप के सैकड़ो छात्र मौजूद रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता अजीत पटेल एवं मंच संचालन मतिम सहसरामी ने किया. मौके पर महावीर क्विज के अध्यक्ष छोटेलाल सिंह, सत्यम पटेल, राजकमल, मनीष मौर्या, परमजीत सिंह, अंकुश सिंह के अलावे सैकड़ो छात्र-छात्राएं मौजूद थे.

Leave a Reply