रोहतास: अतिक्रमण मुक्त हुआ प्रेस क्लब भवन का एंट्री प्वाइंट, बनेगा पहुंच पथ

सासाराम शहर में सड़क के चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण में खलल डाल रहे अतिक्रमणकारियों के खिलाफ डीएम धर्मेंद्र कुमार के निर्देश पर शहर व्यस्ततम पुराने जीटी रोड पर शनिवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. इस अभियान के दौरान जिला समाहरणालय के समक्ष शेरशाह के मकबरे की ओर जाने वाली सड़क एवं समाहरणालय के सामने स्थित ईवीएम वेयरहाउस के आसपास के क्षेत्रों को अतिक्रमण मुक्त करा दिया गया है.

अतिक्रमण अभियान के पश्चात डीएम धर्मेंद्र कुमार ने डीडीसी शेखर आनंद के साथ स्वयं अतिक्रमण मुक्त कराए गए स्थानों का भ्रमण किया. वहां झुग्गी-झोपड़ी में रह रहे कुछ परिवारों को वैकल्पिक व्यवस्था कराने हेतु स्थान चिन्हित कराने का निर्देश सीओ सासाराम को दिया. इस दौरान डीएम ने ईवीएम वेयरहाउस के समीप स्थित प्रेस भवन का भी निरीक्षण किया. मौके पर डीएम ने डीपीआरओ सत्यप्रिय कुमार को निर्देश दिया कि प्रेस क्लब का एंट्री पॉइंट अतिक्रमण मुक्त हो गया है. अब प्रेस क्लब को एक अलग पहुंच पथ देते हुए चारदीवारी में गेट बनाकर प्रेस क्लब का उपयोग मीडिया तथा सूचना जनसंपर्क विभाग द्वारा किया जाए.

बता दें कि गौरतलब है कि प्रेस क्लब तीन वर्षों से बनकर तैयार पड़ा है. लेकिन आज तक उसकी चाभी प्रेस प्रतिनिधियों को नहीं सौंपी गई थी. सितंबर 2021 में श्रमजीवी पत्रकार यूनियन रोहतास इकाई द्वारा डीएम धर्मेंद्र कुमार के समक्ष प्रेस भवन का चाभी हस्तगत कराने का प्रस्ताव रखा था. उस वक्त डीएम ने कहा था कि प्रेस भवन के रास्ते का व्यावधान दूर कराने के बाद प्रेस यूनियन को चाभी सौंप डी जाएगी.

Leave a Reply