सासाराम में खुला ‘चैटल्स’ का कार्यालय, बेटियों ने फीता काट कर किया शुभारंभ

रोहतास जिले के सासाराम में एक कंपनी के डिस्टीव्यूटर्स कार्यालय के उद्घाटन में महिला सशक्तिकरण का उदाहरण देखने को मिला. जहां शहर के शेखपुरा मोहल्ला स्थित अखौरी कम्पलेक्स में एक साथ कई बेटियों ने सिजाज कंपनी के अधिकृत बिहार डीलर चैटल्स द ट्रेड फॉर योर निड्स के कार्यालय का फीता काट शुभारंभ किया. ऐसा कम ही देखने को मिलता जब किसी कार्यालय की उद्घाटन में बेटियां फीता काटकर शुभारंभ करती हो.

चैटल की प्रोपाइटर रीतू शरण ने बताया कि बेटियां से उद्घाटन कराने के पीछे का मकसद यह रहा कि वे घर की लक्ष्मी होती हैं. उनकी खुशी से समाज व प्रतिष्ठानों में बढ़ोत्तरी होती है. उन्होंने कहा कि आज बेटियां हर क्षेत्र में बेटों से आगे हैं. बेटियों को भी समान शिक्षा और समान अवसर दिया जाए, तो बेटियां सफलता का परचम लहरा सकती हैं. समाज को अपनी रूढि़वादी सोच बदलनी होगी. इसके लिए हम महिलाओं को सामाजिक वर्जनाओं को तोड़कर अपनी बेटियों को उचित अवसर दिलाने का प्रयास करना होगा. शिक्षित तथा सभ्य समाज का निर्माण तभी होगा, जब बेटियां हर क्षेत्र में बिना किसी भेदभाव के बराबरी का अधिकार प्राप्त कर सके.

उन्होंने उद्घाटन के मौके पर कहा कि सिजाज फूट प्रोडक्ट की देश की नामी कंपनी है. जिसके बिहार डिस्टीव्यूटर्स के रूप में मेरी संस्था चैटल को अधिकृत किया है. अब इसके माध्यम से जिला व प्रखंड स्तर पर डीलरों का चयन होगा, जो बाजार तक कंपनी के रसोई ब्रांड मसाले का वितरण करेंगे. स्टार्टअप डीलरों से किसी तरह का अग्रीम नहीं लिया जाएगा. वे अपनी संक्षिप्त पूंजी से अपना व्यवसाय खड़ा कर सकते हैं. इस अवसर पर कंपनी के प्रोपराइटर अजय पांडेय ने कहा कि कंपनी अपने लाभ का दो प्रतिशत समाज की बेटियों की उन्नति के लिए खर्च करेगी. उद्घाटन करने वाली बेटियों में अमृता पांडेय, रीतु कुमारी, अंशिका श्रीवास्तव, अपराजीता सिंह, कृति, नेत्रा, प्रिया श्रीवास्तव, पलक राज, खुशी कुमारी, पूर्विका, मिमांसा, नंदनी श्रीवास्तव, शीया, गौरी कुमारी आदि शामिल थी.

Leave a Reply