ठंड से कांपते लोगों के लिए कैमूर डीएम ने उठाया कदम, रात के अंधेरे में किया कंबल वितरण

बिहार सरकार के द्वारा ठंढ और शीतलहर को देखते हुए आपदा के तहत गरीब असहायों के बीच कंबल वितरण करने का निर्देश दिया गया है. इसी कड़ी में कैमूर के डीएम नवल किशोर चौधरी ने मंगलवार रात भभुआ के महादलित बस्ती समेत अन्य इलाकों में जरूरतमंद और असहाय लोगों को घूम-घूम कर अपने हाथों से कंबल वितरण किया. कंबल प्राप्त करने के बाद जरूरतमंदों के चेहरे पर खुशी देखी गई.

Ad.

वहीं डीएम नवल किशोर चौधरी ने भभुआ नगर परिषद और मोहनिया नगर पंचायत को भी आदेश दिया है कि जरुरतमंद लोगों के बीच कंबल के वितरण के साथ ही अलाव की व्यवस्था की जाये. डीएम ने कहा कि जिले के सभी महत्वपूर्ण जगहों, जहां यात्रियों का बार-बार आगमन होता है उन जगहों पर अलाव की व्यवस्था की गयी है. इसके अलावे गरीबों के बीच में सरकार के द्वारा जो कंबल वितरण के लिए राशि दी गयी थी, उससे हमलोग कंबल खरीद कर वितरण कर रहे है. और यह सभी ब्लॉक, नगर परिषद और नगर पंचायत में किया जा रहा है.

वहीं डीएम के इस मानवीय कार्य के लिए कैमूर में हर तरफ चर्चा हो रही है. स्थानीय लोगों ने कहा जिस प्रकार जिला प्रशासन ठंड में लोगों की सहायता करने के पहल कर रही है, वह प्रशंसा के काबिल है. वहीं कंबल मिलने के बाद गरीबों में खुशी का ठिकाना नहीं है.

Leave a Reply