आयुष्मान भारत योजना में रोहतास के एनएमसीएच को मिला पुरस्‍कार

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत सूबे में उच्च स्तरीय सेवा प्रदान करने को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने गुरुवार को रोहतास जिले के जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कालेज एवं अस्पताल को पुरस्कृत किया है. पटना में आयोजित आयुष्मान दिवस कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री ने संस्थान के सचिव गोविंद नारायण सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है.

संस्थान के पीआरओ भूपेंद्र नारायण सिंह के ने बताया कि 23 सितंबर को आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तीन वर्ष पूरे होने के अवसर पर ज्ञान भवन सम्राट अशोका कन्वेंशन सेंटर में आयुष्मान दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. उक्त कार्यक्रम में आयुष्मान कार्ड धारकों को अच्छी सेवा प्रदान करने के लिए नारायण मेडिकल कालेज एवं अस्पताल को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया. संस्थान के सचिव गोविंद नारायण सिंह ने कहा कि नारायण मेडिकल कालेज एवं अस्पताल स्थापना काल से ही सभी लोगों को सस्ता, सुलभ व उच्च स्तरीय चिकित्सा सेवा उपलब्ध करा रहा है.

उन्होंने कहा कि इस उपलब्धि का श्रेय अस्पताल प्रबंधन एवं पूरे टीम को जाता है, जिन्होंने अपने अथक परिश्रम एवं लगन के साथ आयुष्मान कार्ड धारकों की नियमित एवं लगन पूर्वक सेवा की. उन्होंने इसके लिए नारायण मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा अधीक्षक, चिकित्सकों, अस्पताल प्रबंधन, नर्सिंग स्टाफ एवं कर्मचारियों को बधाई दी है. कहा है अब उनकी जवाबदेही और बढ़ गई है. आने वाले समय में और भी बेहतर सेवा प्रदान कर राष्ट्रीय स्तर का प्रशंसा पत्र प्राप्त हो यही लक्ष्य है.

Leave a Reply