इंतजार खत्म, एक अक्टूबर से चलेगी पटना-सासाराम-पटना पैसेंजर ट्रेन

भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा को देखते हुए लगातार ट्रेनों की संख्या बढ़ा रही है. इसी क्रम में रेलवे ने पिछले साल कोरोना के पहली लहर के दौरान से बंद पड़ी सासाराम-पटना व पटना सासाराम पैसेंजर ट्रेन को फिर चलाने की अनुमति दे दी है. यह पैसेंजर ट्रेन एक अक्टूबर से पटरी लौट जाएगी. शुक्रवार को पूर्व मध्य रेलवे ने इससे जुड़ा आदेश जारी कर दिया. रेलवे ने फिलहाल इस ट्रेन को स्पेशल के तौर पर चलाने की घोषणा की है. इस ट्रेन के पुनर्बहाल के घोषणा के साथ दैनिक यात्रियों में खुशी है.

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि 03611 पटना-सासाराम पैसेंजर स्पेशल का परिचालन पटना से एक अक्टूबर से तथा 03612 सासाराम-पटना पैसेंजर स्पेशल का परिचालन सासाराम से दो अक्टूबर से पुनर्बहाल होगा. जो अगले आदेश तक जारी रहेगा. इस पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का ठहराव, मार्ग एवं समय पहले की तरह ही होगा. उन्होंने कहा कि इस पैसेंजर ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम हेतु जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना आवश्यक होगा.

बता दें कि 03611 पटना-सासाराम पैसेंजर पटना जंक्शन से शाम 3.15 बजे खुलकर विभिन्न स्टेशनों पर रुकते हुए रात 8.20 बजे सासाराम पहुंचती है. जबकि 03612 सासाराम-पटना पैसेंजर सासाराम जंक्शन से सुबह 6.05 बजे खुलकर विभिन्न स्टेशनों पर रुकते हुए 11.30 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी.

Leave a Reply