नौहट्टा: सीडीपीओ के खिलाफ वार्ड सदस्यों ने किया धरना-प्रदर्शन, सीडीपीओ पर कार्यालय से भगाने व दुर्व्यवहार का लगाया आरोप

नौहट्टा प्रखंड के प्रखंड कार्यालय में गुरुवार को वार्ड संघ के अध्यक्ष मिथिलेश कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में पांच दर्जन वार्ड सदस्यों ने सीडीपीओ के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया. साथ ही जमकर नारेबाजी की. आंगनबाड़ी केंद्रों में चल रही गड़बड़ी पर विरोध जताया. सीडीपीओ पर कार्यालय से भगाने एवं दुर्व्यवहार का आरोप भी लगाया.

बताते हैं कि सबसे पहले अपने मांग को लेकर वार्ड सदस्य संघ ने बीडीओ को ज्ञापन दिया. इसके बाद आंगनबाड़ी केंद्र से संबंधित ज्ञापन देने सीडीपीओ कार्यालय पहुंचे. यहां सीडीपीओ ने इनसे मिलने से इंकार कर दिया, इससे वार्ड संघ सदस्य भड़क गए. करीब पांच दर्जन वार्ड सदस्यों ने सीडीपीओ के खिलाफ प्रखंड मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया तथा जमकर नारेबाजी की. वार्ड सदस्यों का कहना है कि सरकार की गाइडलाइन है कि आंगनबाड़ी केंद्र के किसी भी वाउचर को पास करने के लिए वार्ड सदस्य की अनुमति चाहिए.

इसके लिए वार्ड सदस्यों ने डेढ माह पहले एक आवेदन देकर कहा था कि वाउचर पास करने से पहले वार्ड सदस्यों से पुछ ले, लेकिन वगैर पूछे वाउचर पास कर दिया गया. इसी मामले को लेकर पांच दर्जन वार्ड सदस्य सीडीपीओ कार्यालय पहुंचे. लेकिन सीडीपीओ विभा कुमारी ने कहा कि वार्ड सदस्य का कोई अधिकार नहीं है. साथ ही कार्यालय से भगा दिया. हंगामे के बाद बीडीओ अनुराग आदित्य ने लोगों को समझाते मामले को शांत कराया और इसकी सूचना वरीय पदाधिकारी को देने की बात कहीं. आश्वासन के बाद धरना-प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया.

Leave a Reply