अब डेहरी से खुलेगी गया-धनबाद इंटरसिटी, भभुआ-पटना इंटरसिटी का परिचालन पुनर्बहाल

अरसे से जिस ट्रेन के विस्तार की फरियाद हो रही थी. उस पर रेलवे बोर्ड ने मुहर लगा दिया. जी हां, गया से धनबाद जानेवाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को 24 जून से चलाने की घोषणा हो गई है. पर इस बार यह ट्रेन गया से नहीं बल्कि डेहरी-ऑन-सोन स्टेशन से खुलकर धनबाद जाएगी. गया-धनबाद इंटरसिटी अब डेहरी-ऑन सोन तक चलेगी. रेलवे ने इस ट्रेन के टाइम टेबल में बगैर कोई छेड़छाड़ किए इसका विस्तार डेहरी-ऑन-सोन तक कर दिया है.

इससे पहले धनबाद से गया इंटरसिटी एक्सप्रेस बनकर चलती थी. गया से डेहरी-ऑन-सोन तक इस ट्रेन को पैसेंजर बनाकर चलाया जाता था. पर पिछले साल कोविड-19 की वजह से बंद होने के बाद जब ट्रेन चली तो गया से डेहरी-ऑन-सोन तक के फेरे पर रोक लग गई. इससे डेहरी और आसपास के यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी. अब रेलवे ने इसका स्थायी समाधान ढूंढ़ निकाला है. डेहरी-ऑन-सोन-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस में अब डेहरी से आरक्षण कराकर सफर करने की अनुमति मिलेगी. 03306 धनबाद-डेहरी-ऑन-सोन इंटरसिटी एक्सप्रेस स्पेशल 24 जून से अगले आदेश तक प्रतिदिन धनबाद से 06.00 बजे खुलकर 12.35 बजे डेहरी-ऑन-सोन पहुंचेगी. जबकि 03306 डेहरी-ऑन-सोन-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस स्पेशल 24 जून से अगले आदेश तक प्रतिदिन का डेहरी-ऑन-सोन से 15.50 बजे खुलकर 22.25 बजे धनबाद पहुंचेगी.

कैमूर व रोहतास जिले से राजधानी पटना आने जाने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है. भभुआ से पटना के बीच चलायी जाने वाली पूर्व में स्थगित की गई दो जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन 24 जून से पुनर्बहाल किया जा रहा है. यात्रा के दौरान यात्रियों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना आवश्यक होगा. डीडीयू मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि सुबह 5.25 बजे पटना से खुलकर आरा, बिक्रमगंज व सासाराम के रास्ते भभुआ रोड को जाने वाली 03249 पटना-भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन तथा सुबह 11:30 बजे भभुआ रोड स्टेशन से चलकर सासाराम व बिक्रमगंज के रास्ते होते हुए आरा से गुजर कर पटना को जाने वाली 03250 भभुआ-पटना इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन का परिचालन 24 जून से शुरू पुनर्बहाल होगा.

जबकि शाम 5.45 बजे पटना से खुलकर जहानाबाद गया के रास्ते भभुआ जाने वाली 03243 पटना-भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन तथा भभुआ से रात 4.00 बजे खुलकर डेहरी, गया व जहनाबाद के रास्ते पटना जाने वाली 03250 भभुआ-पटना इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन का परिचालन भी 24 जून से शुरू पुनर्बहाल होगा. इन दोनों इंटरसिटी स्पेशल के समय और ठहराव में बदलाव नहीं किया गया है. स्पेशल ट्रेन पुराने ठहराव और समय पर ही चलेगी. इन इंटरसिटी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन अगले आदेश तक जारी रहेगा.

Ad.

Leave a Reply