सासाराम व तिलौथू में मतदान कल, डीएम-एसपी ने कर्मियों को दिए कई निर्देश

पंचायत चुनाव के चौथे चरण को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. चौथे चरण में सासाराम और तिलौथू प्रखंड के 21 पंचायतों में बुधवार सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा. इस दौरान छ: पदों जिला परिषद के सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, ग्राम पंचायत के मुखिया, ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम कचहरी के सरपंच तथा ग्राम कचहरी के पंच पद के लिए मतदान होगा. इसके लिए सासाराम के दस पंचायतों में 135 बूथों और तिलौथू प्रखंड के 11 पंचायतों में 148 बूथों वोट डाले जाएंगे. मतदान को स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण कराने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत)-सह-जिला पदाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने बैठक की.

बैठक में सभी पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी, जोनल एवं सुपर जोनल मजिस्ट्रेट को संबोधित किया गया. दोनों प्रखंडों में मतदान बुधवार सुबह 07:00 बजे से शाम 05:00 बजे तक होगा. बैठक में रिजर्व ईवीएम का रखरखाव, बॉर्डर सीलिंग, आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था एवं अन्य कार्यों के लिए संबंधित पदाधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए गए. चौथे चरण में मतदान को लेकर जिलास्तर, अनुमंडलस्तर एवं प्रखंडस्तर पर नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई. जिला नियंत्रण कक्ष समाहरणालय के जनता दरबार हॉल में है. जिसका दूरभाष नं. 06184-221042 एवं 221030 है. अनुमंडलस्तर एवं प्रखंडस्तर पर नियंत्रण कक्ष प्रखंड कार्यालय में स्थापित किया गया है.

जिला, अनुमंडल एवं प्रखंड नियंत्रणकक्ष में पालीवार पदाधिकारियों एवं कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों के लिए कर्तव्य एवं दायित्वों का निर्धारण किया गया है. जिला स्तरीय एवं प्रखंड स्तरीय नियंत्रण कक्ष में सुरक्षित दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई. विधि व्यवस्था संधारण के लिए प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया. वे विधि व्यवस्था संधारण एवं शांतिपूर्ण तथा निष्पक्ष मतदान कराने के लिए दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों से निरंतर सम्पर्क बनाए रखेंगे. प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों को राज्य निर्वाचन आयोग से प्राप्त निर्देशों का अनुपालन करने का निर्देश दिया गया.

Leave a Reply