12 से पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस में परिवर्तन, डेहरी के बजाए सोननगर से पटना व सिगरौली के लिए चलेगी

डेहरीवासियों को आगामी 12 अक्टूबर से सिंगरौली और रेणुकूट जाने के लिए सोननगर रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़नी होगी. पूर्व मध्य रेलवे ने पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस को पलामू लिक एक्सप्रेस से अलग कर 12 अक्टूबर से सोननगर-गढ़वा के रास्ते चलाने का फैसला किया है. उसकी समय सारणी भी जारी कर दी गई है. डेहरी के युवाओं और व्यवसायिक संगठनों ने इस ट्रेन को डेहरी-ऑन-सोन के रास्ते सिंगरौली तक चलाने की मांग की है.

रेलवे ने 12 अक्टूबर से 03347/03348 पटना-बरकाकाना पलामू एक्सप्रेस और 03349/03350 पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस को अलग-अलग चलाने का निर्णय लिया है. पलामू एक्सप्रेस पूर्व की तरह चलती रहेगी. जबकि पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस का 12 अक्टूबर से स्वतंत्र रुप से परिचालन होगा. पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस सिगरौली से गढ़वा रोड, जपला, सोननगर होते पटना तक तक जाएगी, जबकि पटना से इसी मार्ग से गुजरते हुए सिगरौली तक जाएगी.

इस ट्रेन के शुरु होने से गढवा रोड, उंटारी रोड, मोहम्मदगंज, हैदरनगर व जपला के यात्रियों को पटना के लिए एक अतिरिक्त एक्सप्रेस ट्रेन की सुविधा मिल गई है. लेकिन अब इससे डेहरी क्षेत्र के लोग वंचित रह जाएंगे. डेहरी-ऑन-सोन से चोपन, रेणुकूट व सिंगरौली जाने के लिए यह एकमात्र ट्रेन है. स्थानीय युवाओं और व्यवसायिक संगठनों ने पटना सिगरौली एक्सप्रेस को डेहरी के रास्ते चलाने की मांग रेलमंत्री व पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक से की है.

Leave a Reply