डालमियानगर में 10 फरवरी को लगेगा नियोजन मेला

रोहतास जिले के डालमियानगर स्थित अवर प्रादेशिक नियोजनालय में 10 फरवरी को नियोजन मेला लगाया जाएगा. इसमें रोजगार देने के लिए कई कंपनियां पहुंच रही हैं. इनमें टीसीएस व नवभारत फर्टिलाइजर जैसी कंपनियां रोजगार उपलब्‍ध कराएंगी. नियोजन मेला का आयोजन श्रम संसाधन विभाग के अधीन अवर प्रादेशिक नियोजनालय के नियोजन पदाधिकारी की देखरेख में किया जाएगा. अधिक से अधिक युवाओं को इससे फायदा उठाने की अपील की गई है.

Ad.

नियोजन पदाधिकारी अंकित राज ने कहा कि टाटा कंसलटेंसी सर्विस एवं नव भारत फर्टिलाइजर की ओर से बेरोजगार अभ्यर्थियों से आवेदन लिया जाएगा. टीसीएस निजी क्षेत्र की एक अत्यंत ही ख्याति प्राप्त कंपनी है. इसकी ओर से एसी-एसटी तथा आर्थिक रूप से पिछड़े समूह के युवाओं को प्रशिक्षण देकर रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा.

नियोजन मेला में रोजगार प्राप्‍त करने के लिए वर्ष 2018 से 2020 के बीच के स्नातक कर चुके युवा आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए अधिकतम उम्र सीमा 28 वर्ष है. चयनित युवाओं को टीसीएस की ओर से प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसके बाद कंपनी के नियमित पदों के लिए वे आवेदन कर सकेंगे. टीसीएस की यह पहल केवल कला, वाणिज्य व विज्ञान विषय के स्नातक उम्मीदवारों के लिए ही है. तकनीकी योग्यता प्राप्त युवक इसके लिए पात्र नहीं होंगे. युवक बायोडाटा में नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल, आय, जाति, राज्य व जिला की जानकारी देंगे. जॉब कैंपस में आने वाली दूसरी कंपनी नवभारत फर्टिलाइजर में मैट्रिक अथवा उससे ऊपर के 20 से 40 वर्ष के पुरुष उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. नियोजन मेले में शामिल होने के लिए अभ्‍यर्थी जरूरी प्रमाणपत्रों के साथ ही आएं.

Ad.

Leave a Reply