सासाराम आरपीएफ के दो कर्मियों को मिला जीएम अवार्ड

पूर्व मध्य रेल हाजीपुर में 65 वां रेल सप्ताह समारोह का आयोजन के दौरान सासाराम आरपीएफ पोस्ट के दो कर्मियों को उत्कृष्ट सेवा के लिए जीएम अवॉर्ड दिया गया. यह कार्यक्रम पटना स्थित पाटलीपुत्र रेल परिसर के प्रेक्षागृह में आयोजित किया गया था. जिसमें पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने पांचों मंडलो में रेलवे सुरक्षा बल के सात अधिकारियों व आरक्षी को दक्षता पुरस्कार से पुरस्कृत किया. जिसमें सासाराम आरपीएफ पोस्ट के उप निरीक्षक राजेश कुमार राय व आरक्षी अजय कुमार चौधरी को उत्कृष्ट सेवा के लिए जीएम अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार रावत ने बताया कि सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार राय ने एक यात्री को चलती ट्रेन में चढ़ते समय गाड़ी और प्लेटफार्म के बीच गिरने के बाद उसकी जान बचाई. इस क्रम में वे अपनी जान की परवाह नहीं कर कर्तव्य का पालन किया. वहीं आरक्षी अजय कुमार चौधरी ने रेल लाईन पर खुला फिसप्लेट की सूचना तत्काल संबंधित अधिकारी को देते हुए संभावित रेल दुर्घटना को टाला. उक्त दोनों कर्मियों द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए मेडल, दक्षता प्रमाणपत्र एवं उचित राशि से पुरस्कृत किया गया.

समारोह कि दौरान पांचों मंडलों के रेल कर्मचारी को भी उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य हेतु मेडल, दक्षता प्रमाणपत्र एवं राशि से पुरस्कृत किया गया. इंस्पेक्टर ने कहा कि सासाराम के दो-दो अधिकारी व बल सदस्यों को महाप्रबंधक स्तर का पुरस्कार प्राप्त होने के पीछे रेल सुरक्षा पोस्ट सासाराम द्वारा टीम भावना से किया जा रहा कार्य है. इसमें कुशल निर्देशन व नेतृत्व की अहम भूमिका है. इससे पूर्व गत 26 जनवरी के अवसर पर सासाराम आरपीएफ के आरके सुब्रमण्यहम् को डीजी स्तर के सबसे बड़े पुरस्कार डीजी इनसिगना से पुरस्कृत किया गया था.

Ad.

Leave a Reply