डेहरी में जाम की समस्या से निजात के लिए पुलिसकर्मी प्रतिनियुक्त, अतिक्रमणकारियों पर भी होगी कार्रवाई

फाइल फोटो: डेहरी थाना चौक व कर्पूरी चौक

डेहरी शहर को जाम से मुक्ति के लिए डेहरी थाना चौक व कर्पूरी चौक एवं पाली चौक पर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है. इस दौरान न्यू डिलिया में सड़क किनारे वाहन लगाने वाले भी कार्रवाई की जद में आएंगे. डेहरी थाना से सटे फुटपाथ पर ठेला या दुकान लगाने वाले पर भी कार्रवाई होगी. एसपी आशीष भारती ने मंगलवार को इसके लिए पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की है. ये वाहन चालक व अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई करेंगे.

Ad.

एसपी ने बताया कि डेहरी नगर थाना के पास फुटपाथ पर ठेला व दुकान लगाकर सामानों की बिक्री की जा रही है. इसके कारण जाम की समस्या बनी रहती है. जाम में फंसने से राहगीर परेशान होते हैं. इसलिए उसको हर हाल में हटाने व अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई का निर्देश थानाध्यक्ष को दिया गया है. थाना चौक पर तीन ऑटो एवं अन्य वाहन बेतरतीब तरीके से लगाने की वजह से भी जाम की समस्‍या बनी रहती है. जिसके कारण शहर की यातायात व्‍यवस्‍था पूरी तरह चरमराई रहती है .उन्होंने बताया कि ऐसे वाहनों को थाना चौक से दूर लगाकर यात्रियों को चढ़ाने व बैठाने का निर्देश दिया है.

उन्होंने कहा कि बीते 20 फरवरी को थाना चौक पर अतिक्रमण हटाने गई पुलिस के खिलाफ कुछ असामाजिक तत्वों ने नारेबाजी करते हुए सरकारी कार्य में बाधा डाली थी. इसे गंभीरता से लिया गया है. वैसे असामाजिक तत्‍वों को चिह्नित करते हुए नगर थाने में उनपर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

उन्होंने कहा कि रमा रानी चौक से वीर कुंवर सिंह चौक तक कई वाहन विशेषकर ट्रक मुख्य सड़क पर खड़ी रहने के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है. कई वाहन मरम्मती हेतु गैरेज में आती है, परन्तु उक्त वाहन गैरेज में ना लगाकर सड़क पर खड़ा कर दिया जाता है, जिसके कारण यातायात बाधित रहता है. ऐसे ट्रक चालक, गैराज संचालक व दोषी पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

एसपी ने कहा कि यातायात की समस्या दूर करने के लिए आम जनों से सहयोग अपेक्षित है. साथ ही विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न करने वालों के विरुद्ध कठोर करवाई भी की जाएगी. 

Ad.

Leave a Reply