20 अगस्त से फिर चलेगी रांची-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस, सासाराम के पुलिस-पब्लिक हेल्पलाइन के प्रयास से 28 माह बाद शुरू होगा परिचालन

कोरोना महामारी के कारण 28 माह से बंद रांची-बनारस इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन 20 अगस्त से पुनः प्रारंभ होगा. अब यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन के बजाए पांच दिन चलेगी. अप में यह ट्रेन सोमवार व गुरुवार को छोड़ दोनों तरफ से सप्ताह में पांच दिन सासाराम व डेहरी रेलवे स्टेशन पर रूकते हुए गंतव्य को जाएगी. सोमवार व गुरुवार को रांची होते हुए संबलपुर से वाराणसी तक दूसरी ट्रेन इसी समय पर चलेगी.

पुलिस-पब्लिक हेल्पलाइन के प्रयास से इंटरसिटी एक्सप्रेस के परिचालन शुरू करने के विभागीय निर्णय से यात्रियों में खुशी व्याप्त है. यह ट्रेन केवल व्यपारियों के लिए ही नहीं बल्कि मरीजों के लिए भी हेल्पलाइन है. रांची व वाराणसी के बीच चलने वाली इस ट्रेन में इससे काफी संख्या में लोग पहले इलाज कराने के लिए वाराणसी व रांची जाते थे.

जानकारी के मुताबिक इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन 20 अगस्त को रांची से शाम 8 बजकर 10 मिनट पर वाराणसी के लिए रवाना होगी, जो डेहरी व सासाराम स्टेशन पर रविवार को सुबह में पहुंचेगी. अप में मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार व रविवार को यह ट्रेन डेहरी में सुबह 5.22 व सासाराम में 5.33 में पहुंचेगी.

उसी प्रकार उसी दिन डाउन में यह ट्रेन शाम 5.57 में सासाराम व डेहरी में 6.17 में पहुंचेगी. पुलिस पब्लिक हेल्पलाइन के कुंडल सिंह, श्याम सुंदर पासवान, जावेद अख्तर, जयप्रकाश, नवल किशोर समेत अन्य सदस्यों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे यात्रियों को बहुत राहत मिलेगी. कहा कि आरा-सासाराम व आरा-वाराणसी पैसेंजर का भी परिचालन प्रारंभ करने के लिए रेलवे बोर्ड से अनुमति मिल गई है, जल्द शुरू होने की उम्मीद है.

Leave a Reply