डीएम ने चेनारी समेत चार प्रखंडों का किया दौरा, परखी चिकित्सा व्यवस्था

डीएम धर्मेंद्र कुमार ने कोरोना वायरस की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए को जिले के चेनारी, शिवसागर, नासरीगंज एवं अकोढ़ीगोला प्रखंड क्षेत्रों का ताबडतोड़ दौरा कर कॉविड के रोकथाम तथा टीकाकरण की व्यवस्था का जायजा लिया. क्षेत्र भ्रमण के दौरान डीएम ने लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक किया. डीएम ने इन प्रखंड क्षेत्रों के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पतालों के टीकाकरण स्थल, रजिस्ट्रेशन काउंटर, वैक्सीन स्टोर और स्वास्थ्य केंद्र में साफ-सफाई का निरीक्षण किया.

डीएम ने कहा कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन मुस्तैदी से कार्य कर रहा है. उन्होंने कहा कि 18+ तथा 45+ आयु वर्ग के लोगों को टीकाकरण हेतु ग्राम पंचायत स्तर पर कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया है. सभी शिक्षकों को टीकाकरण मिशन मोड में किया जाएगा. अगले महीने से सभी विद्यालय खुलेंगे, उससे पहले विद्यालयों के रसोइया को टीकाकरण करने का निर्देश दिया गया है.

डीएम ने आंगनबाड़ी कर्मी के सौ प्रतिशत टीकाकरण करने का निर्देश दिया. टीका एक्सप्रेस द्वारा प्रतिदिन किए गए टीका का आंकड़ा संकलित करने का निर्देश दिया. उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अकोढ़ीगोला को सुदृढ़ बनाने के लिए एक मंजिल और बनाने हेतु भवन विभाग के अभियंता को प्राक्कलन तैयार करने को कहा. नासरीगंज एपीएचसी को जल्द से जल्द सरकारी भवन में शिफ्ट करने का निर्देश दिया. चेनारी प्रखंड में पहाड़ी क्षेत्रों मैटरनिटी डिलीवरी के लिए पीएचसी में बेड की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया. डीएम ने नगर पंचायत क्षेत्र में भी बेहतर प्रचार-प्रसार कर लोगों को जागरूक करने तथा सभी कर्मी को दल बनाकर जागरूक करने का निर्देश दिया है.

Ad.

Leave a Reply