रोहतास: दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से 11.45 लाख की लूट, बैंक बंद होने के दौरान चार की संख्या में आए थे अपराधी

रोहतास जिले के बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के शिवपुर में सोमवार को दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा से अपराधियों ने 11 लाख 45 हजार 8 सौ रुपये की लूट कर ली. बताया जा रहा है कि बैंक बंद होने के समय हथियारों से लैस चार अपराधियों ने बैंक में प्रवेश किया और लूटपाट करने लगे. हथियारबंद अपराधियों को देखने के बाद बैंक के अंदर अफरातफरी मच गई. काफी आसानी से रुपये लूटकर सभी अपराधी चलते बने. भागने के दौरान अपराधियों ने फायरिंग भी की थी.  

इधर, घटना की सूचना पर एसडीपीओ शशिभूषण सिंह और थानाध्यक्ष मनोज कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. ग्रामीणों के मुताबिक लूट की घटना संदिग्ध है. घटना के बाद प्रबंधक की किसी प्रकार की कोई गतिविधि नहीं देखी गई. आधार बैंक में लगाए गए अलार्म आदि का उपयोग नहीं किया गया. वहीं, बैंक के प्रबंधक राज शेखर का कहना है कि अपराधियों ने उन लोगों के साथ मारपीट भी की. इसके बाद हथियार के बल पूरी घटना को अंजाम दिया गया है.

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे रोहतास एसपी आशीष भारती ने बताया कि बैंक प्रबंधन ने घटना की सूचना विलंब से दी है. अगर समय से सूचना दी जाती तो अपराधी तत्काल गिरफ्त में आ सकते थे, क्योंकि उस समय दिन का प्रकाश था और काफी लोग थे. विशेष टीम गठित की गई है. श्वान-दस्ता को भी बुलाया गया है. घटना के प्रत्येक बिंदु पर जांच की जा रही है. फिलहाल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पूरे जिले में नाकाबंदी कर दी गई है. छापेमारी की जा रही है.

Leave a Reply