रोहतास: अगवा व्यापारी पिता-पुत्र बरामद, किडनैपर्स ने मांगी थी 3 करोड़ की फिरौती; शनिवार रात से हुए थे गायब

रोहतास जिले के डेहरी नगर थाना क्षेत्र के पाली रोड स्थित मोटर पार्ट्स व्यापारी अख्तर अंसारी और उसके बेटे आसिफ रजा शनिवार की रात से लापता थे. सोमवार अहले सुबह अमरा तालाब के पास से दोनों को पुलिस ने रिहा करा लिया है. बताते हैं कि दोनों को डेहरी इलाके से उस समय अपहरण कर लिया गया जब वो दुकान बंद कर घर जा रहे थे. घटना शनिवार रात की है. पुलिस ने बताया कि अपहरणकर्ताओं ने 3 करोड़ की फिरौती मांगी थी. बाप-बेटे दोनों सकुशल घर वापस पहुंच गए हैं. इस मामले में रविवार को डेहरी नगर थाने में अपहरण का मामला दर्ज किया गया था.

रोहतास के एसपी विनीत कुमार के मुताबिक पिता-पुत्र दोनों बिल्कुल सुरक्षित हैं. उन्हें घर पहुंचा दिया गया है. हालांकि, इस पूरे कांड को लेकर उन्होंने ज्यादा जानकारी नहीं दी. एसपी ने कहा कि मामले में तफ्तीश चल रही है और पुलिस की छापेमारी भी जारी है. इसे देखते हुए बहुत सारी बातें नहीं बताई जा सकतीं. उन्होंने कहा कि अपहर्ताओं की गिरफ्तारी और कांड के खुलासे के बाद पूरी जानकारी दी जाएगी.

जानकारी के मुताबिक व्यापारी अख्तर अंसारी और उसका बेटा आसिफ रजा शनिवार की रात पाली रोड स्थित अपने दुकान को बंद कर औरंगाबाद के सिरिस स्थित अपने घर जा रहे थे. रात करीब 9 बजे तक दोनों जब अपने घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने उनके मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया. लेकिन पिता-पुत्र का मोबाइल बंद था. परिजनों ने अपने जानने वालों और डेहरी के कुछ व्यवसायियों से इसकी जानकारी लेने का प्रयास किया. बाइक सवार पिता-पुत्र के नहीं लौटने पर बेचैन परिजनों ने इसकी सूचना बारुण और डेहरी थाना की पुलिस को दी.

सूचना मिलने के बाद पुलिस भी हरकत में आई. डेहरी नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज किया गया. पुलिस विभिन्न स्तर से मामले की जांच में जुट गई. अपहरण की पुष्टि तब हुई जब परिजनों को किडनैपर्स का फोन आया, जिसमें उनकी सुरक्षित रिहाई के लिए तीन करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी. जिसके बाद पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया. बताया जाता है कि पिता-पुत्र मूलतः इंद्रपुरी थाना क्षेत्र के भटौली के रहने वाले हैं. कई सालों से सीरीस में मकान बनाकर रहने लगे और वर्षों से डेहरी के पाली रोड में मोटर पार्ट्स का दुकान चलाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here