रोहतास: सात वर्षों से फरार हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

रोहतास जिले के कैमूर पहाड़ी पर एसपी आशीष भारती के निर्देश पर सासाराम एसडीपीओ के नेतृत्व में एसएसबी के जवान व दरिगांव पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर सोली गांव से हार्डकोर नक्सली निर्मल सिंह खरवार को गिरफ्तार किया है. इस बात की जानकारी एसपी आशीष भारती ने गुरुवार को आयोजित प्रेसवार्ता में दी.

एसपी ने बताया कि 2015 से फरार चल रहे नक्सली निर्मल सिंह खरवार उर्फ अवधेश सिंह को पुलिस ने सोली गांव से गिरफ्तार कर लिया है. 2015 में दरिगांव थाना में सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस पर जानलेवा हमला समेत लेवी वसूलने के मामले में पुलिस को इसकी तलाश थी. उन्होंने कहा कि गुरुवार को पुलिस को सूचना मिली कि निर्मल खरवार नौहट्टा के सोली गांव में छुपा हुआ है. उसके बाद सासाराम एसडीपीओ के नेतृत्व में एसएसबी टीम एवं अन्य पुलिसकर्मियों का एक विशेष टीम का गठन किया गया.

विशेष टीम ने नौहट्टा थाना क्षेत्र के सोली गांव में छापेमारी कर निर्मल सिंह खरवार को गिरफ्तार कर लिया. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के द्वारा इस कांड एवं अन्य नक्सली गतिविधियों में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया गया है. पूछताछ के क्रम में उक्त नक्सली ने कई अहम जानकारियां दी है, जिससे कैमूर पहाड़ी पर नक्सली गतिविधि के रोकथाम में रोहतास पुलिस को मदद मिलगी. एसपी ने बताया कि उक्त नक्सली के खिलाफ दिरगांव थाना के अलावे नौहट्टा थाना में तीन मामले दर्ज है. जिसमें पुलिस पर हमला के अलावा, लेवी वसूली, आर्म्स एक्ट के भी मामले दर्ज है. अन्य थानों एवं जिलों में भी उसके अपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है.

Leave a Reply