कोटा में रोहतास के आदर्श ने की आत्महत्या, चार माह पूर्व ही NEET की तैयारी करने गया था, टेस्ट में कम नंबर आने से था परेशान; मृतक के भाई-बहन ने छोड़ा कोटा

मृतक का फाइल फोटो

रोहतास का एक छात्र ने कोटा में फांसी के फंदे पर लटकर आत्महत्या कर लिया. छात्र दरिहट थाना क्षेत्र का भड़कुडिया निवासी जयशंकर प्रसाद सिंह का 18 वर्षीय पुत्र आदर्श राज था. मौत की सूचना पर गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है. मृतक के परिजन आनन-फानन में कोटा पहुंचे और अपने बच्चे का शव लेकर वापस घर लौट रहे है. आदर्श चार माह पूर्व ही नीट की तैयारी करने के लिए राजस्थान के कोटा गया हुआ था. अपने फुफेरे भाई व बहन के साथ रहकर नीट की तैयारी कर रहा था, लेकिन इस बार टेस्ट एग्जाम में कम अंक मिलने से वह डिप्रेशन में था. बन्द कमरे में उसने आत्महत्या कर ली.

कोटा एएसपी के मुताबिक फ्लैट में अलग-अलग तीन कमरे हैं. रविवार को टेस्ट सीरीज देकर आने के बाद आदर्श अपने कमरे में चला गया था. शाम को 7 बजे उसकी बहन ने उसे खाना खाने के लिए आवाज लगाई, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया. इसके बाद उसने कजिन भाई को बुलाया. दोनों ने काफी देर दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद दोनों भाई-बहनों ने दरवाजा तोड़ा. फंदे पर आदर्श को लटका देख दूसरे फ्लैट में रह रहे लोगों को जानकारी दी. इसके बाद उसे फंदे से उतारकर एमबीएस अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां उसे बचाने के लिए सीपीआर दी गई, लेकिन बचाया नहीं जा सका.

स्थानीय पुलिस के मुताबिक शुरूआती जांच में सामने आया है कि आदर्श के कोचिंग संस्थान के टेस्ट में लगातार कम नंबर आ रहे थे. 700 में से वह सिर्फ 250 नंबर तक ही अचीव कर पा रहा था. इसे लेकर वह परेशान था. माना जा रहा है कि इसी के चलते उसने फंदा लगाया. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर भाई-बहन और गांव से पहुंचे परिजनों को शव सौंप दिया है. परिजन शव को लेकर गांव वापस आ रहे है.

घटना के बाद से गांव में मातमी सन्नाटा के बीच हर कोई शव के आने का इंतजार है. वहीं, आदर्श के बहन और फुफेरे भाई ने अपने भाई को खोने के बाद कोटा अपनी पढ़ाई जारी रखने में असमर्थता का हवाला देते हुए कोटा शहर छोड़ने का फैसला किया है. जबकि घटना के बाद कोटा कलेक्टर ओपी बुनकर ने रविवार रात को आदेश जारी किए हैं. इन आदेशों के अनुसार अब कोई भी कोचिंग संस्थान दो महीने तक बच्चों के टेस्ट नहीं लेगा.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here