करगहर अंचल का अमीन बर्खास्त, अंचल निरीक्षक और दो राजस्व कर्मचारी भी सस्पेंड; हाईकोर्ट के आदेश पर डीएम ने की कार्रवाई

रोहतास जिले में कार्य में लापरवाही बतरने के आरोप में डीएम धर्मेंद्र कुमार ने एक अमीन, एक अंचल निरीक्षक व दो राजस्व कर्मचारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. डीएम की इस कार्रवाई से राजस्व कर्मियों में हड़कंप मचा है. अतिक्रमण नहीं हटाने के बाद भी गलत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आरोप में एक अमीन को बर्खास्त किया गया है. जबकि एक अंचल निरीक्षक व दो राजस्व कर्मचारियों को निलंबित किया गया है.

बताया जाता है कि हाईकोर्ट के आदेश पर करगहर प्रखंड के रीवां गांव में अतिक्रमण से संबंधित मामले में कार्रवाई नहीं करने पर डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने यह कार्रवाई की है. रीवां गांव के खाता संख्या 134, खेसरा 327, रकबा 50 डिसमिल अनावाद सर्वसाधारण किस्म जमीन गड्ढे से अतिक्रमण मुक्त कराये जाने के उपरांत अतिक्रमणमुक्त रखने की सतत् निगरानी नहीं रखी गई. पुन: अतिक्रमण होने की जानकारी जांच प्रतिवेदन में नियंत्री पदाधिकारी ने उपलब्ध करायी थी. इस कारण करगहर में कार्यरत संविदा अमीन विकास कुमार को तत्काल प्रभाव से सेवा मुक्त कर दिया गया है.

जबकि करगहर अंचल के तत्कालीन प्रभारी अंचल निरीक्षक विजय बहादुर सिंह जो वर्तमान में नोखा अंचल में पदस्थापित है को भी उक्त मामले में निलंबित कर दिया गया है. इसी तरह तत्कालीन करगहर अंचल के राजस्व कर्मचारी ओम प्रकाश कुमार जो वर्तमान में डिहरी अंचल कार्यालय में पदस्थापित है को सस्पेंड कर दिया गया है. इसी मामले में तत्कालीन करगहर अंचल के एक अन्य राजस्व कर्मचारी कंचल राम जो वर्तमान में राजपुर अंचल कार्यालय में पदस्थापित है को सस्पेंड कर दिया गया है.

Leave a Reply