रोहतास पहुंची भारत जोड़ो न्याय यात्रा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का किया भव्य स्वागत; अफरा-तफरी में कई नेता-कार्यकर्ता सड़क पर गिरे

अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुरुवार देर शाम रोहतास पहुंची. यात्रा में शामिल गाड़ियों का काफिला सोन ब्रिज से होते हुए डेहरी में प्रवेश किया. जिले के प्रवेश द्वारा राहुल गांधी की स्वागत के लिए बड़ी संख्या कांग्रेसी नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे. जैसे ही यात्रा पहुंची, राहुल गांधी के वाहन के पास पहुंचने को आपाधापी मच गई. इस दौरान अपने नेता राहुल गांधी की एक झलक पाने के लिए कार्यकर्ता इतने बेताब थे कि गिरते-भागते उनके पास पहुंचने का प्रयास करने लगे. किंतु सुरक्षा गार्ड ने राहुल गांधी की कार के समीप किसी को फटकने नहीं दिया.

पूर्व मंत्री सह कांग्रेस विधायक मुरारी प्रसाद गौतम एवं विधायक संतोष मिश्रा के साथ हजारों कांग्रेसी कार्यकर्ता करीब दो घंटे से जीटी रोड पाली पुल के समीप अपने नेता की एक झलक पाने के लिए बेताब थे. जैसे ही काले रंग की कार पर सवार राहुल गांधी पाली पुल जीटी रोड पहुंचे कि कार्यकर्ताओं की भीड़ बेकाबू हो गई. सभी उनकी कार के पास पहुंचने का प्रयास करने लगे. बढ़ते कार के पीछे कार्यकर्ता दौड़ते हुए राहुल गांधी मत घबराना, तेरे पीछे सारा जमाना, राहुल गांधी जिंदाबाद जैसे गगन भेदी नारा लगा रहे थे. इस दौरान सुरक्षा कर्मियों ने बल प्रयोग भी किया. भागने के दौरान वृद्ध कांग्रेसी कार्यकर्ता उमेश कुमार चोटिल हो गए. जिनका सिर में चोट लगी. इलाज के लिए उन्हें निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है. स्वागत के बाद राहुल गांधी का काफिला आगे बढ़ा.

डेहरी एनएच और फोरलेन होते हुए पुरानी जीटी रोड में प्रवेश किया. रास्ते में कई स्थानों पर राहुल गांधी का स्वागत कार्यकर्ताओं के द्वारा किया गया. रोहतास जिला कांग्रेस कमिटी के हजारों कार्यताओं ने लोकसभा की पूर्व अध्यक्षा मीरा कुमार के नेतृत्व में स्वागत किया गया. कड़ी सुरक्षा के बीच राहुल गांधी का काफिला जमुहार हाईस्कूल के समीप खेल मैदान में पहुंचा. जमुहार खेल मैदान के समीप रात्रि विश्राम के बाद शुक्रवार सुबह काफिला सासाराम शहर होते हुए आगे निकलेगा. टेकारी में आयोजित किसान सभा में राहुल गांधी भाग लेंगे. इसके पश्चात काफिला कैमूर जिले में प्रवेश करेगा. सासाराम से यात्रा में पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी शामिल होंगे. जमुहार स्थित ठहराव स्थल को पूरी तरह सुरक्षा के घेरे में ले लिया गया है. किसी भी शख्स का अनधिकृत व्यक्ति प्रवेश वर्जित है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here