रोहतास: ग्रामीण चिकित्सक की हत्या, खाई में मिली लाश; आक्रोशित लोगों ने घंटों जाम रखा सड़क

रोहतास जिले के सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के करवंदिया ओपी क्षेत्र के पुराने खदान से गुरुवार की सुबह ग्रामीण चिकित्सक सह राजद नेता केशव पाल का शव बरामद हुआ. आशंका व्यक्त की जा रही है कि कहीं और हत्या कर शव को वहां फेंक दिया गया था. मृतक के जेब से मोबाइल फोन बरामद किया गया है, जो कि स्विच ऑफ था. शव मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो उठे. ग्रामीण शव को पुरानी जीटी रोड स्थित करवंदिया में रखकर प्रदर्शन करने लगे. सूचना मिलने पर पहुंचे एसडीएम व एसडीपीओ के काफी समझाने-बुझाने के बाद हटे.

जानकारी के अनुसार करवंदिया ओपी क्षेत्र के गायघाट निवासी राम आसरे पाल के पुत्र केशव पाल बुधवार की शाम करीब सात बजे अमरा तालाब स्थित अपनी दवा दुकान को बंदकर घर के लिए निकले थे. तभी से गायब थे. सुबह में कुछ लोगों ने करवंदिया में चांदनी चौक के पास खनन क्षेत्र के एक खाई(खदान) में गिरी बाइक व एक व्यक्ति को देखा. लोगों की भीड़ घटनास्थल के पास जमा हो गई. कुछ ग्रामीण खदान में उतरे. एक ग्रामीण सोनू कुमार तैरकर गया और पानी से शव को खींचते हुए खादान के रास्ते के पास लाया. मौजूद अन्य लोगों की सहयोग से शव पानी से बाहर निकाला गया. पानी से बाहर निकालने के बाद शव को खदान से ऊपर लाया. सूचना पर परिजन भी पहुंच गए, जो शव को देखकर रोने-बिलखने लगे. साजिश के तहत हत्या कर शव को खदान में फेंके जाने की बात कहते हुए ग्रामीणों ने पुरानी जीटी रोड पर करवंदिया में शव को रखकर जाम कर दिया. हत्यारों की पहचान व गिरफ्तारी की मांग करने लगे.

सड़क पर प्रदर्शन को देखते हुए कई थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई. सूचना पर पुलिस व प्रशासन के वरीय अधिकारी भी पहुंचे. एसडीएम व डीएसपी ने प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर सड़क जाम को हटवाया. मौके पर मौजूद पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा. जहां से पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को शव सौंप दिया गया. खनन क्षेत्र में गिरी बाइक खदान में किनारे पर ही मिला है. वहीं पास में भी हेलमेट मिली है. ग्रामीणों का कहना है कि कोई बाइक चलाते हुए गलती से खदान में जाएगा तो गहरी खाई में नीचे पहुंचते हुए बीच में चला जाएगा. पास में किनारे पर नहीं रहेग. हत्या के बाद साजिश के तहत पर्दा डालने के लिए ऐसा किया गया गया. खदान में बाइक व केशव को मारने के बाद फेंका गया है.

पुलिस घटना की जांच हर एंगल से कर रही है. मामले में एसपी विनीत कुमार ने कहा कि करवंदिया ओपी अंतर्गत एक व्यक्ति के बाइक के साथ खाई में गिरने की सूचना मिली थी. जांच की जा रही है. जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here