डेहरी में सभी छठ घाटों की होगी सफाई, तैनात रहेंगे गोताखोर, सुरक्षा के लिए पानी में की जाएगी बैरिकेडिंग

लोकआस्था का महापर्व छठ को लेकर डेहरी में एसडीएम समीर सौरभ एवं एएसपी नवजोत सिमी ने गुरुवार को सभी छठ घाटों का निरीक्षण किया. एसडीएम समीर सौरभ ने पदाधिकारियों को डेहरी के सभी छठ घाटों पर साफ-सफाई और बैरिकेडिंग लगाने का निर्देश दिया. निरीक्षण के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी ने नगर कार्यपालक पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को खतरनाक छठ घाटों को चिह्नित कर प्रतिबंध के संबंध में जानकारी लगाने का निर्देश दिया.

एसडीएम ने कहा कि सभी छठ घाटों पर गोताखोरों की टीम को लगाया जाएगा. किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए गोताखोरों को अलर्ट मोड में रखा जाएगा और उनके द्वारा सोन नद में लगातार गश्त की जाती रहेगी. उन्होंने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से संवेदनशील चार घाट चयनित किये गये हैं, जहां पूजा की मनाही है. साथ ही खतरनाक घाटों को पूरी तरह से बंद किया जाएगा. उन्होंने बताया कि कुछ घाटों पर जहां व्रतियों को उतरने में परेशानी होगी वहां मिट्टी डालकर ठीक करने के निर्देश नगर परिषद को दे दिया गया है. सोन नद में इंद्रपुरी डैम से पानी छोड़े जाने को लेकर विभागीय अधिकारियों को भी निर्देश जारी कर दिया गया है.

एएसपी नवजोत सिम्मी ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर सभी छठ घाटों पर प्राप्त संख्या में मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की तैनाती की जाएगी. निरीक्षण के दौरान भूमि सुधार उप समाहर्ता श्वेता मिश्रा, डेहरी प्रखंड विकास पदाधिकारी पुरुषोत्तम द्विवेदी, अंचलाधिकारी अनामिका कुमारी, डेहरी में अगर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कुमार ऋत्विक सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

Leave a Reply