रोहतासगढ़ किला पर होने वाले शाहाबाद महोत्सव को ले पत्रकारों की हुई बैठक, निभाएंगे अहम भूमिका

सासाराम शहर स्थित रोहतास लाइब्रेरी में गुरुवार को शाहाबाद महोत्सव को लेकर पत्रकारों की एक बैठक हुई, जिसमें महोत्सव के सफलता को लेकर कई मुद्दों पर सुझाव आए. बैठक के दौरान उपस्थित पत्रकारों ने कहा कि आगामी 3, 4 एवं 5 दिसंबर को रोहतासगढ़ किला परिसर में आयोजित होने वाला शाहाबाद महोत्सव सरकार एवं जनप्रतिनिधियों के साथ देश दुनिया के पर्यटकों को ध्यान आकृष्ट कराने में कामयाब होगा और इसमें पत्रकार की भूमिका अहम होगी.

प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, सोशल मिडिया आदि से जुड़े लोगों का यह नैतिक दायित्व बनता है कि अपने मातृभूमि के मिट्टी की खुशबू को देश दुनिया में बिखेरने अहम भूमिका निभाएं. वक्ताओं ने कहा कि हमें पत्रकारिता के साथ-साथ शाहाबाद के एक सजग तथा जिम्मेवार नागरिक की भी भूमिका निभाना चाहिए. शाहाबाद महोत्सव के माध्यम से रोहतास, भोजपुर, बक्सर तथा कैमूर जिले के ऐतिहासिक, सांस्कृतिक, धार्मिक विरासत को संजोये रखने और यहां पर्यटन को बढावा देने में महती भूमिका निभाया जाएं.

बैठक के दौरान रोहतास प्रखंड मुख्यालय से महोत्सव स्थल रोहतासगढ़ किला तक जगह-जगह मार्ग निर्देशित करने हेतु निर्देश पटिका लगाने, चिकित्सा सहायता केंद्र की व्यवस्था करने, रास्ते में जगह-जगह पेय जल की व्यवस्था करने सहित अन्य सुझाव दिया. बैठक में शाहाबाद महोत्सव आयोजन समिति के संयोजक अखिलेश कुमार, दैनिक भास्कर में ब्यूरो चीफ नरेन्द्र सिंह, हिदुस्तान के ब्यूरो चीफ जितेन्द्र नारायण सिंह, मीडिया दर्शन के ब्यूरो चीफ रमेश कुमार, आजतक के मनोज सिंह, राष्ट्रीय सहारा के सुनिल कुमार मुन्ना, दैनिक जागरण के सतीश कुमार, मीडिया दर्शन के रोहित सिंह, सत्यम पटेल, सासाराम की गलियां के मनीष मौर्या, न्यूज सुपर सेवेन से सुधांशु भारद्वाज, सुमन, दिवाकर सिंह सहित प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक तथा सोशल मीडिया के कई लोग मौजूद थे.

Leave a Reply