रोहतास के जीएनएसयू में विश्व एथलेटिक्स दिवस पर प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, जैवलिन थ्रो में नित्यानंद व शॉट पुट में प्रिया को पहला स्थान

रोहतास जिले के जमुहार स्थित गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय में अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स दिवस पर शनिवार को जैवलिन थ्रो और हाथ गोला फेंकने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जैवलिन थ्रो प्रतियोगिता में एनसीसी कैडेट नित्यानंद को पहला स्थान तथा कैडेट आदर्श कुमार को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है.

इसके अलावे शॉट पुट में एनसीसी कैडेट छात्रा प्रिया कुमारी को पहला स्थान तथा सोनी कुमारी को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है. प्रतियोगिता का आयोजन 42वीं बटालियन एनसीसी की तरफ से किया गया था. प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के सभी संकायों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया, लेकिन दबदबा एनसीसी कैडेटों का रहा.

मौके पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ एमएल वर्मा ने इस तरह के आयोजन को अनवरत आयोजित करते रहने को लेकर एनसीसी विभाग को बधाई दी. विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ राधेश्याम जायसवाल ने कैडेट्स को खेल-कूद से होने वाले फायदे और उससे होने वाले तमाम शैक्षणिक उपलब्धियों को बताया. एनसीसी के स्थानीय इंचार्ज डॉ मयंक कुमार राय ने खेल-कूद से स्वस्थ व समृद्ध भारत का निर्माण हो सकता है. बच्चों को अनवरत खेल-कूद से जुड़े रहने का संदेश दिया.

Leave a Reply