रोहतास: गुप्ताधाम में जलाभिषेक करने आए श्रद्धालु की मौत, छठी सोमवारी को 60 हजार श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

रोहतास जिले के चेनारी वन क्षेत्र के कैमूर पहाड़ी के गोद में बसे गुप्ताधाम में सावन की छठी सोमवारी पर जलाभिषेक करने आए एक श्रद्धालु की तबीयत बिगड़ गई. बाद में अस्पताल में ले जाने के दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गई. मृतक रोहतास थाना अंतर्गत खजुरी रसूलपुर निवासी स्व. भुनेश्वर राम का पुत्र 50 वर्षीय उपेंद्र कुमार बताया जाता है.

बताते हैं कि गुफा के अंदर काफी भीड़ थी. ऑक्सीजन की कमी होने से श्रद्धालु की तबीयत बिगड़ी. वो बेहोश हो गया जिसके बाद उसे हेल्थ कैंप ले जाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद उनको चेनारी पीएचसी में भेजा गया, लेकिन रास्ते में ही उपेंद्र कुमार ने दम तोड़ दिया. थाना अध्यक्ष शंभू कुमार ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया गया है. मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

बता दें कि प्रसिद्ध ऐतिहासिक गुप्ताधाम में छठी सोमवारी पर भक्तों की भारी भीड़ थी. सोमवार की रात एक बजे से शाम तक 60 हजार से अधिक भक्तों ने जलाभिषेक किया है. सोमवार की रात एक बजे से ही शिवभक्त हाथों में बेलपत्र, फूल, माला, जल लिए भोलेनाथ का जयकारा करते हुए गुफा द्वार पर पहुंच गए थे. उन्हें कतारवद्ध करा गुफा में भेजा जा रहा था. मेले में रोहतास जिले के अलावे भोजपुर, औरंगाबाद, बक्सर, गया, उत्तर प्रदेश के चंदौली, बनारस, गाजीपुर एवं झारखंड के भक्त पहुंचे हुए थे.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here