सासाराम जंक्शन से चलेगी डेहरी-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस

फाइल फोटो

सासाराम शहरवासियों को एक और ट्रेन का तोहफा जल्द मिलने वाला है. रेल मंत्रालय ने गाड़ी संख्या 13305 डेहरी-धनबाद इंटरसिटी व गाड़ी संख्या 13306 धनबाद-डेहरी इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार सासाराम तक करने का निर्णय लिया है. अब ट्रेन सासाराम से डेहरी होते हुए धनबाद तक चलेगी. जिसकी तिथि की घोषणा जल्द ही होगी.

ट्रेन का परिचालन सासाराम जंक्शन से जल्द शुरू करने के लिए रेल मंत्रालय के उप दिनदेशक (कोचिंग) राजेश कुमार ने पूर्व मध्य रेलवे के जेनरल मैनेजर (ओपीटीजी) को पत्र लिखा है. पत्र में परिचालन की कार्रवाई को यथाशीघ्र शुरू करने के साथ व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए भी निर्देश दिए गए हैं. रेल मंत्रालय के निर्णय के बाद पुलिस पब्लिक हेल्प लाइन के सदस्यों का कहना था कि लंबे समय के परिश्रम के बाद ट्रेन का परिचालन सासाराम से कराने में कामयाबी मिली है. शहरवासियों की पुरानी मांग थी.

रेलवे बोर्ड के निर्णय का स्वागत करते हुए संस्था के सदस्यों ने रेल मंत्रालय, रेलवे बोर्ड व रेलवे के स्थानीय अधिकारियों को बधाई दी है. बधाई देने वालों में संस्था के कुण्डल सिंह, जावेद अख्तर, श्याम सुंदर पासवान, परवीन कुमार वर्मा, मोहम्मद फैयाद, त्रिप्ति चौबे, सपना कुमारी, नवल किशोर, रमेश पांडेय, धनन्जय मेहता, मोहम्मद शरवर आदि शामिल हैं. रेल यात्रियों का कहना है कि अब दिन में भी गया, कोडरमा, हजारीबाज जैसे स्टेशनों के लिए नए ट्रेन की सुविधा होगी. सुबह धनबाद से सासाराम आने वाले यात्रियों को भी सुविधा होगी.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here