रोहतास के नन्हे शतरंज चैंपियन को DPO ने किया सम्मानित, जीत चुके हैं सात गोल्ड मेडल; ओडिसा में बिहार का करेंगे प्रतिनिधित्व

पटना में बीते 23 से 24 अप्रैल 2022 को सम्पन्न हुए बिहार राज्य अंतर विद्यालय शतरंज प्रतियोगिता में रोहतास के नन्हे शतरंज खिलाड़ी अभिनव मिश्रा ने प्रथम स्थान पर रहते हुए गोल्ड मेडल प्राप्त कर पूरे जिले का नाम रौशन किया है. अभिनव की इस सफलता पर जिला योजना पदाधिकारी भानु प्रकाश ने सोमवार को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

अभिनव 16 मई से 20 मई तक भुवनेश्वर ओड़िसा में होने वाले अखिल भारतीय अंतर विद्यालय शतरंज प्रतियोगिता में बिहार राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगें. इस उपलब्धि को हासिल करने वाले अभिनव रोहतास जिला के एकमात्र खिलाड़ी हैं. जिला योजना पदाधिकारी भानु प्रकाश ने कहा कि जिलाधिकारी की पहल पर विगत वर्ष से शुरू किए गए शतरंज प्रशिक्षण से जिले के सभी शतरंज खिलाड़ियों को उचित मार्गदर्शन मिल रहा है.

उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर अभिनव द्वारा गोल्ड मेडल जीतने और राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने की उपलब्धि से अन्य खिलाड़ियों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए. जिला शतरंज प्रशिक्षक वेद प्रकाश सिन्हा ने बताया कि रोहतास में कई प्रतिभावान शतरंज खिलाड़ी हैं, जिनके लिए जिला प्रशासन द्वारा स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स फजलगंज में नियमित शतरंज प्रशिक्षण की निःशुल्क व्यवस्था की गई है. साथ ही सासाराम में अब नियमित रूप शतरंज की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा रही हैं.

Leave a Reply