रोहतास: बकरीद को लेकर डीएम-एसपी ने की पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ बैठक, दिए खास निर्देश

रोहतास में डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बकरीद को लेकर गुरुवार को जिले के पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से बैठक की. इस दौरान उन्होंने 28 जून को मनाये जाने वाले बकरीद त्योहार पर जिले में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि त्योहार की सकुशलता में किसी भी तरह का खलल पैदा करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बैठक में एसपी विनीत कुमार, डीडीसी शेखर आनंद, एडीएम चंद्रशेखर प्रसाद सिंह, सभी अनुमंडल पदाधिकारी व सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सभी भूमि उप समाहर्ता समेत अन्य पदाधिकारियों ने भाग लिया.

बैठक में डीएम-एसपी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारियों एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि विगत त्योहारों के अवसर पर उत्पन्न हुई समस्याओं को ध्यान में रखते हुए सभी बिन्दुओं संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील क्षेत्रों व स्थलों पर सत्त निगरानी रखते हुए समुचित कार्रवाई पूर्व से करना सुनिश्चित करेंगें, ताकि किसी भी प्रकार के असामाजिक तत्वों के द्वारा कोई व्यवधान उत्पन्न नहीं किया जा सके.

बकरीद त्योहार के अवसर पर विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पिछले घटनाओं को देखते हुए असामाजिक तत्वों एवं संदिग्ध व्यक्तियों के विरुद्ध पूर्व से धारा-107 के तहत कार्रवाई करते हुए अधिक से अधिक संख्या में बंध पत्र निर्गत करते हुए विधि सम्मत कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही किस थाना के द्वारा कितने असामाजिक तत्वों एवं संदिग्ध व्यक्तियों के विरुद्ध धारा-107 के तहत कार्रवाई की गई, इसकी डाटा उपलब्ध कराने को कहा गया है. शांति एवं विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए विभागीय निर्देश के आलोक में पुनः शांति समिति की गठन करते हुए उनके साथ शांति समिति की बैठक कराने का निर्देश दिया गया है.

डीएम-एसपी ने कहा कि वर्तमान समय में गठित शांति समिति बहुत ही पुराना हो गया है, ऐसे स्थिति में नये समिति के सदस्यों का चयन कर समिति की गठन कराने की जिम्मेदारी अनुमंडल पदाधिकारी व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को दी गई है. जिला शस्त्र पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि आगामी त्योहारों के पूर्व में जिले के सभी अनुज्ञप्तिधारियों के शस्त्रों का सत्यापन किए जाने के लिए एक कार्यक्रम थानावार निकालकर शस्त्रों का शतप्रतिशत सत्यापन कराना सुनिश्चित करेंगें.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here