रोहतास: स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर डीएम ने की बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

रोहतास में स्वतंत्रता दिवस समारोह-2023 की तैयारियों के मद्देनजर मंगलवार को डीएम धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में स्थानीय डीआरडीए सभागार में बैठक आयोजित की गयी. बैठक में कार्यक्रम की रूपरेखा तय करते हुए अधिकारियों को दायित्व निर्वहन के निर्देश दिए गए.

बैठक में निर्णय लिया गया कि 15 अगस्त के दिन प्रात: साढ़े सात बजे स्कूली बच्चों द्वारा रेलवे स्टेशन सासाराम से फजलगंज स्टेडियम तक प्रभात फेरी निकाली जायेगी. प्रभात फेरी की जिम्मेदारी जिला शिक्षा पदाधिकारी और नेहरू युवा केन्द्र के समन्वयक को दी गई. मुख्य समारोह स्थल न्यू फजलगंज स्टेडियम सासाराम में 9 बजे झंडोत्तोलन किया जायेगा. न्यू स्टेडियम फजलगंज अवस्थित मंच का निर्माण एवं समतलीकरण की व्यवस्था कार्यपालक अभियंता भवन प्रमण्डल सासाराम और रंगा-रोगन की व्यवस्था जिम्मेदारी जिला नजारत शाखा को दी गई है.

समारोह स्थल पर परेड का आयोजन किया जाना है, जिसमें 10 टीम भाग लेंगी. परेड में शामिल टुकड़ियों का मूल्यांकन एवं पुरस्कृत किया जायेगा. परेड का अंतिम अभ्यास 13 अगस्त को किया जाएगा. समारोह स्थल पर पेयजल, अग्निशमन एवं एम्बुलेंस की व्यवस्था संबंधित विभागों द्वारा की जायेगी. राज्य सरकार के आदेश के आलोक में जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित जिले के वरीय पदाधिकारी महादलित टोलों में झंडोत्तोलन कार्यक्रम में शामिल होगें.

मुख्य समारोह में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सादर आमंत्रित किया जायेगा तथा समारोह स्थल पर उन्हें सम्मानित भी किया जायेगा. यदि कोई स्वतंत्रता संग्राम सेनानि आने में असमर्थ हैं या नहीं आ सकें है तो उन्हें संबंधित अनुमंडल के अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा सम्मानित किया जायेगा.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here