रोहतास में डीएम ने किया वज्रगृह का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

रोहतास में पंचायत चुनाव को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन अब अलर्ट मूड में चुनाव की तैयारी में जुट गयी है. इसी क्रम में गुरुवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने तकिया बाजार समिति वज्रगृज का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने वज्रगृह कोषांग के नोडल पदाधिकारी, सहायक पदाधिकारी व कर्मियों को कई आवश्यक निर्देश दिए.

इधर, पंचायत चुनाव को लेकर गुरुवार को नोखा प्रखंड मुख्यालय पर निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ रामजी पासवान ने सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जहां भी चुनाव संबंधित आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए पोस्टर बैनर लगे दिखें, उसे हटवा दें. आचार संहिता संबंधित कोई भी शिकायत आने पर तुरंत सूचना दें. बीडीओ ने उपस्थित प्रधानाध्यापकों को शिक्षकों के सत्यापन को लेकर उनके स्थानांतरण, सेवानिवृति व आधार नंबर का भौतिक सत्यापन करने के लिए कहा.

अकोढ़ीगोला प्रखंड कार्यालय सभागार में निर्वाची पदाधिकारी सह अरूण कुमार ने सहायक निर्वाची पदाधिकारी एवं नोडल पदाधिकारी के साथ बैठक की. जिसमें नाम निर्देशन, इवीएम वज्रगृह की तैयारी को लेकर नोडल पदाधिकारियों को निर्देश दिया. बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि पंचायत चुनाव की घोषणा होते ही आदर्श आचार संहिता क्षेत्र में प्रभावी हो गई. फिलहाल कोई भी किसी तरह का बैनर पोस्टर अनाधिकृत रूप से नहीं लगाएंगे. यदि बैनर पोस्टर लगाया जाता है, तो इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा। वैसे लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि जुलूस, रैली, सभा एवं अन्य किसी तरह की गतिविधि चुनाव संबंधित राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश के प्रतिकूल होगा. उनपर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply