सासाराम में डीएम ने पुरानी जीटी रोड के चौड़ीकरण कार्य का किया निरीक्षण, दीवाली से 240 स्ट्रीट लाइट लगाने का दिए निर्देश

रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम में जाम की समस्या से निजात दिलाने को लेकर हो रहे चौड़ीकरण कार्य का शनिवार को रोहतास के डीएम धर्मेंद्र कुमार खुद सड़क पर अन्य अधिकारियों के साथ उतर कर जायजा लिया. डीएम ने पुरानी जीटी रोड के चौड़ीकरण को लेकर बारीकी से निरीक्षण किया और अधिकारियों को कई निर्देश दिए.

डीएम ने अधिकारियों को एसपी जैन कॉलेज जाने वाली मोड़ पर से कॉलेज की तरफ जाने वाले रास्ते पर गाड़ियों की संख्या को देखते हुए रास्ते के चौड़ीकरण का निर्देश दिया. साथ ही एसपी जैन कॉलेज मोड़ पर जंक्शन ईप्रूवमेंट का कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया. निरीक्षण के क्रम में पथ में अवस्थित रोड डिवाईडर की ऊँचाई अपेक्षाकृत कम पाई गई तथा कुछ जगहों पर दो डिवाईडर के बीच ज्यादा खाली स्थान देखा गया.

कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग कोचस द्वारा बताया गया कि उन खाली जगहों में जल्द ही डिवाईडर लगा दिया जायेगा कि रोड डिवाईडर की उँचाई को बढ़ाया जाय तथा उसके आस-पास की मिट्टी को साफ करवा लिया जाय. सड़क के किनारे बने साईड ड्रेन पर कुछ जगहों पर अतिक्रमण तथा अनाधिकृत कब्जा देखा गया. जिसे डीएम ने अतिक्रमण मुक्त कराने हेतु कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

स्ट्रीट लाईट के संबंध में कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग द्वारा बताया गया कि कुल 240 लाईट लगाया जाना है. जिसपर डीएम ने निर्देश दिया कि इस कार्य को दीपावली से पहले पूर्ण कर लिया जाय. पोस्ट ऑफिस चौराहे पर दोनों तरफ तथा करगहर मोड़ पर सड़क के अंतिम छोर तक यथा संभव सड़क के चैड़ीकरण का निर्देश दिया गया. एसपी जैन कॉलेज मोड़ से बेदा नहर तक सड़क का कार्य वर्तमान माह के 30 अक्टूबर तक पूर्ण कर देने का निर्देश दिया गया.

Leave a Reply