सासाराम में सुचारू यातायात एवं अतिक्रमण से मुक्ति को लेकर डीएम-एसपी ने की बैठक; सड़ किनारे लगाई जाएगी लाल रंग की पट्टी, एसपी जैन कॉलेज मोड़ से यू-टर्न लेंगी बसें

सासाराम शहर में सुचारू यातायात, अतिक्रमण से मुक्ति एवं विधि-व्यवस्था संधारण को लेकर शनिवार को समाहरणालय में मैराथन बैठक हुई. बैठक में प्रभारी डीएम शेखर आनंद एवं एसपी विनीत कुमार ने एक-एक कर सभी विदुओं पर चर्चा की. साथ ही व्यापक विचार-विमर्श के बाद ठोस रणनीति भी बनाई गई. तय रणनीति के अनुरूप जल्द ही घरातल पर कार्रवाई करने का निर्णय बैठक में लिया गया. जाम का मुख्य कारण सड़क के किनारे बढ़ते अतिक्रमण, यातायात नियमों का उल्लंघन, सड़क पर ऑटो व बस आदि का ठहराव, सड़क के किनारे लगने वाले फल-सब्जी के ठेले आदि के संबंध में विमर्श करते हुए प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया.

डीपीआरओ पुष्कर कुमार ने बताया कि बैठक में निणर्य लिया गया है कि सड़क के किनारे लाल रंग की पट्टी लगाई जाएगी, जिसके पार ठेला, वाहन आदि लगाना वर्जित होगा. नो पार्किंग का साइनेज लगाया जाएगा. मोहनिया की तरफ से आने-जाने वाली बसों का ठहराव बेदा नहर के पास अवस्थित बस स्टैण्ड तक ही होगा. पोस्ट ऑफिस चौक के पास अवस्थित बस पड़ाव से निकलने वाली बसें एसपी जैन कॉलेज मोड़ से यू-टर्न लेगी.

यातायात निरीक्षक को जिला पुलिस बल तथा माश्क आदि से लैस वाहन उपलब्ध कराया जायेगा. प्रतिदिन अतिक्रमण हटाने एवं यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई हेतु जिला स्तर से संयुक्त धावा दल का गठन किया जाएगा. यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले तथा कम आयु वाले ऑटो व ई रिक्सा चालकों पर कार्रवाई की जाएगी. बैठक में नगर निगम सासाराम के नगर आयुक्त यतेन्द्र कुमार पाल, अनुमंडल पदाधिकारी सासाराम मनोज कुमार, डीटीओ रामबाबू, बीडीओ, सीओ, यातायात पुलिस निरीक्षक, कार्यपालक अभियंता समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here