रोहतास: मामूली बारिश से शहर से लेकर गांव तक घंटों बिजली हो जा रही गुल, लोग परेशान

फाइल फोटो

विद्युत विभाग द्वारा 24 घंटे विद्युत आपूर्ति करने का दावा किया जाता है. जबकि हकीकत यह है कि हल्की बारिश के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र सहित शहरी क्षेत्र की बिजली गुल हो जाती है. जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.लोगों द्वारा जब फीडर में पूछा जाता है तो तकनीकी समस्या बताकर विद्युत विभाग के कर्मी अपना पल्ला झाड़ लेते हैं.

जुलाई माह में लोड भले ही कम हुआ हो. मगर विभाग की मनमानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है. माह की पहली तारीख से अब तक ऐसा कोई दिन नही, जिस दिन तय समयावधि में बिजली आमजन को न मिली हो. रोस्टर के मुताबिक बिजली देने के दावे सिर्फ कागजो पर दौड़ रहे. इस भीषण गर्मी में बिजली की कटौती से सासाराम शहर सहित ग्रामीण इलाके के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और रतजगा भी करने को मजबूर है. बार-बार पावर कट की वजह से लोगों को कई परेशानियों से जूझना पड़ता है.

चेनारी में शुक्रवार शाम लगभग चार बजे हल्की बारिश के बाद से गायब बिजली शनिवार को दोपहर लगभग 12 बजे आई. इस बीच लोगों को भारी कठिनाईओं का सामना करना पड़ा. सबसे अधिक परेशानी पेयजल को लेकर हुई. कई घरों में पानी रहने के कारण लोग परेशान रहे. नासरीगंज में भी हल्की बारिश के बाद लगभग 24 घंटे तक बिजली आपूर्ति ठप रही.

जिलेवासियों की माने तो कई बार बिजली विभाग में फोन करने पर कर्मी उठाना भी मुनासिब नहीं समझते है और फ़ोन उठाने पर रटा-रटाया जबाब मिलता है कि बिजली का तार टूट गया है या फिर ऊपर से कम बिजली मिल रही है. उमस भरी गर्मी को झेल रहे लोगों ने विभागीय लोगों के साथ सूबे के मुखिया को भी जम कर कोस रहे हैं.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here