नोखा नगर परिषद को पॉलिथीन मुक्त बनाने की पहल: नप ने निबंध व पेंटिंग प्रतियोगिता कराया, छात्रों को बांटे जूट के बैग

रोहतास जिले के नोखा नगर परिषद द्वारा पॉलिथीन मुक्त नगर परिषद बनाने को लेकर के जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान नोखा नगर परिषद द्वारा उच्च विद्यालय गढ़ नोखा में गुरुवार निबंध एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों के सैकड़ो छात्र-छात्राओं ने भाग लिया. छात्र-छात्राओं ने पॉलिथीन मुक्त विषय पर लिखा.

इसकी जानकारी देते हुए नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि नगर परिषद को पॉलिथीन मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसमें लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से छात्रों के बीच में निबंध, पेंटिंग एवं खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन कराया जा रहा है. ताकि बच्चे जागरूक हो और अपने अभिभावकों से भी कहें कि आप पॉलिथीन इसका इस्तेमाल ना करें. पॉलथिन से होने वाले नुकसान की भी जानकारी बच्चे अपने अभिभावक को देंगे.

बताया कि इसी के तहत गुरुवार को उच्च विद्यालय गढ़ नोखा निबंध व पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन हुआ, जिसमें निबंध में 125 व पेंटिंग में 120 छात्रों ने भाग लिया. इस दौरान सभी छात्र-छात्राओं को नगर परिषद द्वारा जुट का बना हुआ कैरी बैग वितरण किया गया. ईओ  ने बताया कि टॉपर्स को पुरस्कार का वितरण 15 अगस्त को किया जाएगा. मौके पर सत्यनारायण प्रसाद, संजय कुमार, राजू कुमार, मुन्ना पांडे, अरविंद, राहुल सहित कई लोग मौजूद रहे.

Leave a Reply