डेहरी में 3256 मृतकों के नाम से उठाया जा रहा था खाद्यन, अब राशन कार्ड से नाम होगा डिलीट

रोहतास जिले के डेहरी अनुमंडल अंतर्गत विभिन्न प्रखंडों के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत निर्गत राशन कार्ड में 3256 मृत लाभुकों का नाम डिलीट होंगे. डेहरी अनुमंडल के विभिन्न प्रखंड में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत निर्गत राशन कार्ड में मृत लाभुकों के नाम पर भी उनके आश्रित द्वारा राशन उठाने का मामला सामने आया था. इस मामले में जांच के बाद मृत लाभुकों की संख्या 3256 निकली.

इसके बाद डेहरी एसडीएम समीर सौरभ द्वारा मृत लाभुकों के नाम हटाने का कार्यवाही करते हुए सूचना पट्ट पर प्रदर्शित कराया गया है. इस संबंध में रोहतास डीएम द्वारा मृतक लाभुकों की संख्या व सूचि को सार्वजनिक रूप से प्रकाशित करने का निर्देश दिया गया है. डीपीआरो सत्यप्रीय कुमार ने बताया कि राशन कार्ड से मृत लाभुकों के नामों को डिलीट करने के लिए सदस्यों के नाम से नोटिस निर्गत की गई है.

सूची को डेहरी नगर परिषद एवं प्रखंड कार्यालयों के सूचना पट्ट पर प्रदर्शित कर दिया गया है. बताया कि सबसे अधिक डेहरी प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्र में 687, शहरी क्षेत्र में 197, नौहट्टा के 823, तिलौथू के 814, रोहतास के 418 एवं अकोढ़ीगोला प्रखंड के 317 मृतकों का नाम राशन कार्ड से हटाया गया है. यदि किसी कार्ड धारी को आपत्ति हो तो वह शिकायत दायर कर सकते है.

Leave a Reply