रोहतास में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से चार की मौत, चार अन्य झुलसे

रोहतास जिले में बारिश के दौरान वज्रपात आफत बनकर सामने आया है. जिले में शुक्रवार की शाम बारिश के दौरान अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई है. जबकि चार गंभीर रूप से घायल हो गए.

पहली घटना करगहर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर ग्राम पंचायत की है, जहां मथुरापुर गांव के बधार में खेत में रोपनी का कार्य कर रहे एक व्यक्ति की मौत वज्रपात से हो गई. घटना के संबंध में बताया जाता है कि मथुरापुर वार्ड संख्या-12 के वार्ड सदस्य मीना देवी का पति सुग्रीव पासी गांव के बधार में रोपनी का कार्य कर रहा थे. इसी दौरान बारिश होने लगी और तेज गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरी. जिसकी चपेट में आकर सुग्रीव पासी की बुरी तरह से झुलसकर घायल हो गए. आनन-फानन में परिजनों के द्वारा उन्हें सदर अस्पताल सासाराम ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया.

दूसरी घटना नासरीगंज थाना क्षेत्र की है, जहां सबदला गांव में वज्रपात से 55 वर्षीय किसान अवधेश सिंह की मौत हो गई. मृतक किसान खेत में रोपनी का कार्य करा रहे थे. तीसरी घटना अकोढ़ी गोला थाना क्षेत्र की है, जहां बरांवकला में बारिश के दौरान सड़क के किनारे बने एक झोपड़ी में छीपे 40 वर्षीय सुभाष राम और 50 वर्षीय बली पाल की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हो गई. जबकि उसी झोपड़ी में बैठे सोनू यादव, जोखन यादव, शशि यादव व बिलभद्र यादव झुलस कर बुरी तरह से घायल है. घायल युवकों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here