रोहतास: क्रेन से निकाले गए सोन नद में फंसे चार और ट्रक, अभी भी 15 ट्रक फंसे हैं; बढ़ते जलस्तर के बीच बनाया जाएगा पीपा पुल

फाइल फोटो

रोहतास जिले के इंद्रपुरी के कटार बालू घाट के समीप पिछले 84 घंटों से फंसे ट्रकों में से चार और ट्रकों को मंगलवार को बाहर निकाला गया. आज ट्रकों को बाहर निकालने के लिए क्रेन और जेसीबी की सहायता ली गई. किसी ट्रक को खिंच कर तो किसी को ठेलकर बाहर निकाला गया. अभी भी सोन नदी में 15 ट्रक फंसे हुए हैं. जिसे निकाले जाने की कवायद की जा रही है.

सीओ अनामिका कुमारी ने बताया कि आज एक बजे तक चार ट्रक सोन नद से बाहर निकाल लिए गए थे. एक बजे से बारिश हो जाने के बाद ट्रक निकालने का काम स्थगित कर दिया गया. बताया कि बुधवार को शेष ट्रकों को निकालने की कोशिश की जाएगी. इधर, जिला खनन पदाधिकारी कार्तिक कुमार ने बताया कि मंगलवार को कुछ ट्रक बाहर निकाले गए हैं. शेष ट्रकों को बाहर निकालने के लिए पीपा पुल बोकारो से मंगवाया जा रहा है. पीपा पुल मंगवाने में प्रशासन भी सहयोग कर रहा है.

बता दें कि बीते गुरुवार रात सोन नद के अधिग्रहण क्षेत्र में अच्छी बारिश और सोन बराज का गेट सिंचाई विभाग की ओर से खोले जाने से कटार घाट के समीप सोन नद में बालू उठाव के लिए गए 28 ट्रक फंस गए थे. अचानक चारों तरफ पानी बढ़ता देख ट्रकों के चालक खलासी ट्रक छोड़ भाग गए थे. सूचना पर प्रशासन का अमला मौके पर पहुंचा. शुक्रवार को जेसीबी की सहायता से वैकल्पिक मार्ग बनाया जा रहा था. रात में दो ट्रक बाहर निकाले भी गए थे. जिसके बाद से रविवार शाम तक 7 ट्रक निकाले जा चुके थे. सोमवार को एक भी ट्रक बाहर नहीं निकाला जा सका. मंगलवार चार ट्रक बाहर निकाले गए हैं. लेकिन अभी भी 15 ट्रक फंसे हुए हैं.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here