रोहतास में चलाया गया स्वच्छता अभियान: कोर्ट में जिला जज ने श्रमदान कर स्वच्छता का दिया संदेश, सासाराम में मेयर व नगर आयुक्त ने लगाई झाड़ू; स्थानीय लोगों ने भी लिया हिस्सा

प्रधानमंत्री के आह्वान पर रविवार को रोहतास जिले के सरकारी व गैर सरकारी संगठनों द्वारा अलग-अलग स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया गया. विभिन्न विभागों के वरीय अधिकारी से लेकर कर्मियों और संगठनों ने जगह-जगह श्रमदान कर सफाई की. स्वच्छता के प्रति जागरूकता के लिए प्रभात फेरी निकाली गई. नुक्कड़ नाटक हुआ. सासाराम स्थित जिला कोर्ट में जिला जज अरूण कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया. नगर निगम की तरफ से कई जगहों पर प्रभात फेरी भी निकाली गई.

इसके अलावे शहर में मेयर काजल कुमारी, डिप्टी मेयर सत्यवंती देवी एवं नगर आयुक्त यतेन्द्र कुमार पाल समेत स्वैच्छिक संगठनों ने श्रमदान कर सफाई की. इस अभियान में तमाम सामाजिक, व्यापारिक संगठन भी शामिल थे. डेहरी शहर के महिला महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ दिग्विजय सिंह एवं अभिनव कला संगम के अध्यक्ष कमलेश कुमार के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चला परिसर की सफाई की. शहर के बाजारों से लेकर गली मोहल्ले में लोगों ने श्रमदान किया. अपने आसपास की सड़क पर झाड़ू लगाई.

करगहर में स्वच्छ भारत सबकी जिम्मेवारी, सहभागिता से मिलकर करें प्रयास स्लोगन के साथ प्रखंड मुख्यालय सहित विभिन्न ग्राम पंचायतों में रविवार को बापू के जन्मदिन पखवारे के अवसर पर ग्रामीणों और स्वच्छता कर्मियों ने विभिन्न वार्डों व सार्वजनिक स्थलों की सफाई कर स्वेच्छांजलि अर्पित की.

वहीं, राजपुर में जिला पार्षद रेशमा कुमारी के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया. राजपुर बक्स बाबा, नोनियाडीह, इंद्रपुरवा, महुआरी मंदिर, बरांव पंचायत भवन, पड़रिया चौक, घोरडीही पोखर, रोतवां बाजार, अमाड़ी चौक आदि गांवों में भी लोगों ने श्रमदान कर सफाई की.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here