रोहतास: बच्चों को लेकर प्रेमी के साथ पत्नी फरार, वियोग में पति की हालत बिगड़ी

रोहतास जिले के कोचस थाना क्षेत्र के लहेरी गांव में एक पति ने पत्नी के वियोग में 20 दिनों से अन्न जल छोड़ दिया. जब स्थिति गंभीर होने लगी तो परिजन बुधवार को उसे स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बीमार पति को जबरन पेय पदार्थ देने की बात कह कर घर ले जाने की सलाह दी.

बताया जाता है कि लहेरी निवासी 22 वर्षीय हरदेव राम की पत्नी सविता देवी दो बच्चों को लेकर प्रेमी संग फरार हो गई थी. बहुत प्रयत्न करने के बाद भी जब पत्नी उसके पास नही लौटी तो इस घटना से दुखी हरदेव राम ने धीरे-धीरे अन्न जल छोड़ दिया. इज्जत प्रतिष्ठा को लेकर तथा पत्नी व बच्चों के वियोग में खाना-पानी छोड़ने को लेकर परिवार के लोगों ने पहले इसे गंभीरता से नहीं लिया.

लेकिन, जब 10 दिनों का समय बीत गया उसके बावजूद भी वह खाना ग्रहण नहीं किया तब परिवार के लोगों को चिंता सताने लगी. परिजनों ने बताया कि पेयजल, दूध और शरबत पिलाने पर वह दातों को बंद कर लेता था. दिन बीतते गया. 20वें दिन जब इसकी स्थिति बिगड़ने लगी तो उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के तहत ग्लूकोज व विटामिन नशों में चढ़ाया. इसके बाद चिकित्सकों ने उसे घर ले जाकर जबरन पेय पदार्थ पिलाने और भोजन देने की बात कही.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here